जुनू के महीने में नोकिया कंपनी ने नोकिया 3 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। कंपनी की ओर से इस फोन को कुछ समय पहले ही एंडरॉयड 7.0 नुगट का अपडेट दिया गया था। नोकिया फैन्स जहां इस इंतजार में थे कि कब नोकिया को 7.0 वर्जन से अपग्रेड कर 7.1.2 नुगट पर लाया जाएगा, वहीं कंपनी की ओर से नोकिया 3 को सीधे 8.0 ओरियो पर अपडेट करने की घोषणा कर दी गई है।

एचएमडी ग्लोबल चीफ प्रोडक्ट आॅफिसर जुहो सारविक्स ने नोकिया 3 को लेकर यह घोषणा की है। जुहो ने एक नोकिया यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए इस बात का खुलासा किया है कि नोकिया 3 को सीधे एंडरॉयड 8.0 ओरियो पर अपडेट किया जाएगा। हालांकि इस यह एंडरॉयड अपडेट फोन को कब से मिलने वाली है इस बाबत कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि नए साल में नोकिया 3 एंडरॉयड के लेटेस्ट वर्ज़न से लैस हो जायेगा

नोकिया 3 की बात करें तो यह फोन पॉलीकार्बोनेट बॉडी पर पेश किया गया है। फोन में 5-इंच की 2.5डी कर्व्ड आइपीएस स्क्रीन दी गई है। इसका स्क्रीन रेजल्यूशन एचडी (720 x 1280 पिक्सल) है। वहीं अच्छी बात यह कही जा सकती है कि फोन की स्क्रीन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास कोटेड है जो इसे सुरक्षा प्रदान करती है। नोकिया 3 को मीडियाटेक 6737 चिप​सेट पर पेश किया गया है। बेहतर प्रोसेसिंग के लिए इसमें 1.3गीगाहट्र्ज का कोर्टेक्स ए53 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही 2जीबी रैम और 16जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन में 128जीबी तक के मैमोरी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

नोकिया 3 एंडरायड आॅपरेटिंग सिस्टम 7.0 नुगट पर कार्य करता है और इमसें फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8-मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह फोन नोकिया 3 में सिंगल और डुअल सिम मॉडल में उपलब्ध होगा। भारतीय बाजार में यह फोन 9,499 रुपये की कीमत पर सेल के लिए उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here