पिछले दो हफ्ते पहले ही नोकिया कंपनी ने एक नया स्मार्टफोन नोकिया 5.1 भारतीय बाजार में पेश किया था कंपनी ने नोकिया 5.1 स्मार्टफोन के साथ दो और स्मार्टफोन पेश किया था नोकिया 2.1 और नोकिया 3.1 अब एक खबर आयी है जिसके अनुसार कंपनी जल्द ही नोकिया 5.1 स्मार्टफोन का अपग्रेट नोकिया 5.1 प्लस भारतीय बाजार में जल्द ही पेश कर सकती है

Image result for नोकिया 5.1 प्लस

नोकिया 5.1 प्लस को लेकर प्रसिद्ध टिप्सटर आॅनलीक्स ने एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें फोन की रेंडर ईमेज के साथ ही फोन की 360 डिग्री वीडियो दिखाई गई है। इस ट्वीट में हालांकि फोन की स्पेसिफिकेशन्स तथा इसके लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन रेंडर ईमेंज व वीडियो से फोन के लुक व डिजाईन का पता लग गया है। नोकिया 5.1 प्लस में नॉच दिखाई गई है। नोकिया एक्स 6 के बाद यह कंपनी का दूसरा स्मार्टफोन होगा जो बेजललेस नॉच डिसप्ले पर लॉन्च होगा।

Image result for नोकिया 5.1 प्लस

नोकिया 5.1 प्लस का फ्रंट पैनल बेजल लेस नॉच डिसप्ले से लैस है। फोन के फ्रंट पैनल पर नीचे की ओर हल्के बेजल्स मौजूद है जिसपर ‘नोकिया’ का लोगो लगा हुआ है। फोन की नॉच में सेल्फी कैमरा व स्पीकर नज़र आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि फोन में 5.7 इंच की डिसप्ले दी जाएगी। इसी तरह ​कथित नोकिया 5.1 प्लस के बैक पैनल पर ​वर्टिकल शेप का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो बैक पैनल पर बीच में स्थित है। इस कैमरा सेटअप में फ्लैश लाईट भी मौजूद है।

Image result for नोकिया 5.1 प्लस

आपको बता दे की रियर कैमरा सेटअप के ठीक नीचे फिंगर​प्रिंट स्कैनर दिया गया है और इस स्कैनर के नीचे नोकिया लोगो मौजूद है। फोन के दाएं पैनल पर वाल्यूम रॉकर और पावर बटन दिया गया है। फोन के उपरी पैनल पर 3.5एमएम आॅडियो जैक तथा नीचले पैनल पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मौजूद है। बहरहाल नोकिया 5.1 प्लस की ये फोटो कितनी सही है और यह फोन क​ब तक बाजार में आएगा इसके लिए एचएमडी ग्लोबल की आधिकारिक घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here