स्मार्टफोन कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने बड़े लम्बे इन्तजार के बाद अपना नया स्मार्टफोन अंर्तराष्ट्रीय मंच पर पेश किया है नोकिया के यूज़र्स को तोहफा के रूप में कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन नोकिया एक्स 6 लॉन्च कर दिया है आपको बता दे की ये स्मार्टफोन फिलहाल अभी चीनी बाजार में उतारा गया है ये स्मार्टफोन तीन वेरियंट्स के साथ पेश किया गया है इस स्मार्टफोन की कीमत 13,800 रुपये है

नोकिया एक्स 6 कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो नॉच डिस्प्ले के साथ पेश हुआ है इस फोन को 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 5.8 इंच की फुल एचडी प्लस ​डिसप्ले पर पेश किया गया है। नोकिया का यह फोन एंडरॉयड 8.1 ओरियो के साथ स्टॉक एंडरॉयड पर पेश किया गया है जो एंडरॉयड पी के रोल आउट होते ही उसपर अपडेट हो जाएगा। यह फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट पर रन करता है।

फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा दिया गया है। यह कैमरा सेटअप 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर सपोर्ट करता है जो बैक पैनल के बीच में वर्टिकल शेप में दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए नोकिया एक्स 6 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। नोकिया एक्स 6 के बैक पैनल पर जहां फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक तकनीक से भी लैस है। 4 जी वोएलटीई व बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही फोन में 3,060ए मएएच की बैटरी दी गई है।

नोकिया एक्स6 को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। यह फोन 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी मैमोरी तथा 6 जीबी रैम मैमोरी के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। तीनों वेरिएंट्स की कीमत 1,299 युआन (13,800 रुपये), 1,499 युआन (16,000 रुपये) तथा 1,699 युआन (18,000 रुपये) है। तीनों की वेरिएंट्स की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। चीन में नोकिया एक्स6 ब्लैक एंड व्हाईट कलर में सेल के लिए उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here