स्मार्टफोन पे एप्स का इस्तेमाल अब आम बात है पर बिना इंटरनेट के ज्यादातर एप्स नहीं चलते हैं। स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला हर यूजर गूगल एप का इस्तेमाल जरुर करता है जो की इंटरनेट की मदद से चलता है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसके जरिए आप बिना इंटरनेट के भी गूगल एप चला पाएंगे। दरअसल, गूगल ने एक ऐसा फीचर जारी किया है जिसके जरिए फोन में बिना इंटरनेट के भी गूगल की सभी सेवाओं का फायदा उठाया जा सकता है।

रिपोर्टस के अनुसार गूगल ने एक नया फीचर पेश किया है जिसका नाम है फ्री जोन। इसकी मदद से यूजर्स बिना इंटरनेट के भी एप इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए यूजर का जीमेल अकाउंट होना अनिवार्य है। इसके बाद यूजर्स को फोन के ब्राउजर में जाकर “g.co/freezone” टाइप करना होगा। यहां से यूजर बिना डाटा सर्फिंग कर पाएंगे। सबसे अहम बात यह कि जब तक यूजर को फोन में हरे रंग की पट्टी दिखाई देगी तब तक ही वो फ्री सर्फिंग कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह प्रक्रिया केवल गूगल एप पर ही काम करेगी।

इससे पहले गूगल ने अपने कीबोर्ड में कुछ खास बदलाव किए थे जिसकी मदद से इसे यूजर्स के लिए और भी फ्रेंडली बना दिया गया है। ये फीचर्स यूजर्स के लिए उपयोगी साबित होंगे। ‘एंगैजेट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के जीबोर्ड में हैंड-ड्रॉ इमोजी फीचर को शामिल किया गया है जो यूजर्स को उनके मन मुताबिक इमोजी ढूंढने में मदद करेगा। सिर्फ इतना ही नहीं, गूगल ने अपने सिग्नेचर सर्च फीचर को और बेहतर बनाने के लिए उसमें नए बदलाव किए हैं। गूगल का सिग्नेचर सर्च अब यूजर को और भी बेहतर परिणाम देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here