फेसबुक तेजी से अपडेट हो रहा है। और अपने प्लेटफार्म पर कई फीचर्स जोड़ रहा है। डेवलेप होने के साथ-साथ फेसबुक अपना रेवेन्यू भी बढ़ाना चाहता है। इसके लिए फेसबुक कई तरह के बदलाव कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिसके इंप्लीमेंट होने के बाद फेसबुक न्यूज फीड के लिए पैसे चुकाने होंगे।

फिलहाल फेसबुक 6 देशो में इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। अगर ये फीचर फेसबुक पर इंप्लीमेंट होता है, तो यूजर्स की टाइमलाइन पर सिर्फ आपके दोस्तों और जिन पेज और लोगों को आप फॉलो कर रहे हैं, उनके पोस्ट और विज्ञापन ही नजर आएंगे। अगर यूजर लाइक किए गए पेज के न्यूज देखना चाहता है, तो उसे फेसबुक के लेटेस्ट फीचर Explore Feed में जाना होगा।

रिपोर्ट्स में अभी ये नहीं बताया गया है। की फेसबुक इस फीचर के बाद कैसे और कितना भुगतान लेगी। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि मीडिया हाउस और पब्लिशर्स यूजर्स की टाइम लाइन पर अपनी पोस्ट दिखाने के लिए फेसबुक को पे कर सकते हैं। इस भुगतान के बाद ही यूजर्स उस न्यूज या आर्टिकल को विज्ञापन के रूप में यूजर्स की टाइमलाइन पर देख सकेंगे।

फेसबुक इस नए फीचर की टेस्टिंग श्रीलंका, बोलीविया, स्लोवाकिया, सर्बिया, ग्वाटेमाला और कंबोडिया में चल रही है। ये फीचर ग्लोबल लेवल पर कब तक लॉन्च होगा, फिलहाल इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here