व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन अब जल्द ही पावरफुल होने जा रहे हैं क्योंकि अब उनकी मर्जी के बिना ग्रुप का कोई दूसरा मेंबर सबजेक्ट, आयकन या विवरण में परिवर्तन नहीं कर सकेंगे। खबर है कि एक फैन साइट ने व्हाट्सएप के इस नए फीचर का परीक्षण किया है जिसमें यह बात पता चली है। अभी व्हाट्सएप ग्रुप में एडमिन की परमिशन के बिना ही कोई मेंबर उसमें परिर्वतन कर सकता है।

इस वर्जन में आया नया अपडेट

फेसबुक की मालिकाना वाली मैसेंजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने अपना नया अपडेट गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के वर्जन 2.17.387 में जारी किया है। इसमें बताया गया कि व्हाट्सएप ने बेहतर ग्रुप एडमिन के लिए नए फीचर्स की घोषणा की है जिसमें एक टूल भी शामिल है। इन नए फीचर्स के तहत ग्रुप बनाने वाला अन्य एडमिन द्वारा ग्रुप को डिलीट करने से रोक सकता है।

एडमिन कर सकेगा मैसेज अनसेंड

व्हाट्सएप के इस नए अपडेट का गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध विवरण में बताया गया कि ये फीचर्स फिलहाल परीक्षण के लिए उपलब्ध है। हाल में ही विभिन्न रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है कि व्हाट्सएप जल्द ही अनसेंड का फीचर भी जारी करने जा रही है। इसके तहत व्हाट्सएप में ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर भी जा रहा है। इस फीचर के तहत ग्रुप एडमिन जिस मैसेज को ग्रप से डिलीट करेगा वो सभी मेंबर्स के पास से डिलीट हो जाएगा।

ये फीचर्स भी आए

गौरतलब है कि व्हाट्सएप एंड्रायड के बीटा वर्जन में हाल ही में काफी सारे अपडेट्स जारी किए गए हैं। इनमें से स्मॉल एप साइज और एक ऐसा फीचर है जिसके बाद आपके व्हाट्सएप नंबर बदलने पर आपको कॉन्टैक्ट्स को नोटिफिकेशन दे दिया जाएगा। इसके अलावा व्हाट्सएप पर की ओर से एक नया बिजनेस एप भी लाया जा रहा है जो विशेषतौर पर बिजनेस करने वालों के लिए होगा। इस एप के तहत व्हाट्सएप यूज़र्स अपने बिजनेस को बढ़ाने समेत लोगों से कॉन्टेक्ट में रह सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here