टेक कंपनी ने ओप्पो ने कुछ दिन पहले भारतीय बाजार में नॉच डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया था इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद ही ओप्पो कंपनी एफ7 स्मार्टफोन के बाद एक और नॉच डिस्प्ले स्मार्टफोन लाने वाली है जो काफी कम कीमत का होगा इस हफ्ते में ओप्पो ने अपना स्मार्टफोन  चीनी बाजार में माध्यम से अंर्तराष्ट्रीय मंच पर अपना नया नॉच डिसप्ले वाला स्मार्टफोन ओपो ए3 लॉन्च कर दिया है।

ओप्पो ए3 डायमंड कट पैटर्न के साथ ग्लास फिनिश पर बनाया गया है। इस फोन में 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 6.2 इंच की बड़ी फुलएचडी प्लस डिसप्ले दी गई है। यह फोन कलर ओएस 5.0 आधारित एंडरॉयड 8.1 ओरियो पर पेश किया गया है जो हेलियो पी60 प्रोसेसर पर रन करता है। वहीं ग्रा​फिक्स के लिए ओपो ए3 में माली-जी72 एमपी3 जीपीयू मौजूद है।

Image result for oppo f3 6.2 inch display

कंपनी की ओर से ओप्पो ए3 में 4 जीबी की रैम मैमोरी दी गई है। फोन की इं​टरनल स्टोरेज 128 जीबी की है तथा इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो इस फोन के बैक पैनल पर जहां एफ/1.8 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है वहीं सेल्फी के लिए फोन में एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

ओप्पो ए3 डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही इस फोन में पावर बैकअप के लिए 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। चीन में यह फोन सिल्वर , ब्लैक , रेड और पिंक कलर आॅप्शन में 2,099 युआन की कीमत पर लॉन्च हुआ है। यह कीमत भारतीय करंसी अनुसार तकरीबन 22,000 रुपये है। ओपो जल्द ही इसे भारतीय बाजार में भी उतारेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here