ओप्पो कंपनी ने हाल ही में अंर्तराष्ट्रीय मंच पर अपना सबसे महंगा स्मार्टफोन फाइंड एक्स पेश किया है. ओप्पो कंपनी ने इस स्मार्टफोन को अंर्तराष्ट्रीय मंच पर फाइंड एक्स और फाइंड एक्स लेंबोरगिनी एडिशन के नाम से पेश किया है. ओप्पो के स्मार्टफोन में रियर और फ्रंट कैमरा फोन की बॉडी के अंदर दिए गए है. जो बाहर से नहीं दिखते है. जैसे ही आप कैमेरा ऑन करेंगे वैसे ही कैमरा बाहर आ जाता है. जिससे आप फोटो खीच सकते है. ये स्मार्टफोन जल्द ही भारत में दस्तक देने वाला है.

एक जानकारी एक अनुसार इस स्मार्टफोन को भारत में 12 जुलाई को पेश किया जायेगा। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से ऐसी जानकारी नहीं दी गयी है. और न ही कंपनी लॉन्च करने के लिए कोई इवेंट रखा है. लेकिन मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार आने वाली 12 जुलाई का यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा।

Image result for ओप्पो  फाइंड एक्स

आपको बता दें कि ओप्पो फाइंड एक्स की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा सेटअप है। इस फोन में रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा दोनों ही फोन की बॉडी के अंदर लगाए गए हैं जो बाहर से नज़र नहीं आते। जब तक फोटो खींचने की कमांड नहीं दी जाती ये कैमरा सेटअप पूरी तरह से अदृश्य रहते हैं। जैसे ही फोटो खींचने के लिए कैमरा ऐप ओपन की जाती है उसी वक्त फोन बॉडी के अंदर से कैमरा सेंसर बाहर निकलते हैं और फोटो कैप्चर करते हैं।

Image result for ओप्पो  फाइंड एक्स

इसमें 93.08 प्रतिशत का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया गया है। फोन में 6.4 इंच की फुलएचडी प्लस ओएलईडी डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड 8.1 ओरियो आधारित कलर ओएस 5.1 पर पेश किया गया है जिसके साथ क्वालकॉम के सबसे ताकतवर चिपसेट स्नैपड्रैगन 845 पर रन करता है। ग्राफिक्स के​ लिए इसमें ऐड्रेनो 630 जीपीयू मौजूद है। कंपनी की ओर से इस फोन में 8 जीबी की रैम मैमोरी तथा 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Image result for ओप्पो  फाइंड एक्स

फोन के बैक पैनल पर 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है तथा इसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। यह फोन 3डी फेस अनलॉक तकनीक से लैस है। पावर बैकअप के लिए ओपो फाइंड एक्स में 3,730 एमएएच की बैटरी दी गई है। 4जी के साथ ही यह फोन 5जी कनेक्टिविटी क्षमता के साथ लॉन्च किया गया है। अंर्तराष्ट्रीय बाजार में ओपो फाइंड एक्स की शुरूआती कीमत 999 यूरो यानि 79,000 रुपये के करीब है। यह फोन भारत में किस कीमत पर लॉन्च होगा इसके लिए 12 जुलाई का इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here