एक समय था जब पूरे मोबाइल बाजार में ब्लैकबेरी का राज चलता था. ब्लैकबेरी स्मार्टफोन को एक ऊँचे स्टेटस के रूप में माना जाता है. समय के साथ बदलती तकनिकी के कारण अब मोबाइल बाजार में एंड्राइड मोबाइल की बड़ी खेप है. लम्बे समय एक बाद एक बार फिर ब्लैकबेरी ने अपना एक नया स्मार्टफोन पेश किया है. ब्लैकबेरी की 2 स्मार्टफोन जिसकी कीमत 42,990 रुपये है. जो 31 जुलाई को अमेज़न की वेबसाइट पर लिस्ट होगा।

यह फोन 1620 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 4.5 इंच की फुलएचडी डिसप्ले से लैस है, जो कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है। वहीं डिसप्ले के लिए ब्लैकबेरी का आयकॉनिक कीबोर्ड दिया गया है।

ब्लैकबेरी की2 एंडरॉयड 8.1 ओरियो पर पेश​ किया गया है। यह फोन 64 बिट कोरयो 260 आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर रन करता है। कंपनी की ओर से इस हाईएंड डिवाईस में 6 जीबी की पावरफुल रैम मैमोरी दी गई है। ब्लैकबेरी की 2 में 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

ब्लैकबेरी की2 डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ 12 मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर दिए गए हैं जो 2 एक्स ज़ूम सपोर्ट करते हैं। वहीं सेल्फी के​ लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। ब्लैकबेरी की 2 में इन-कीबोर्ड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यानि यूजर्स कीबोर्ड को टच करके ही फोन आनलॉक कर सकते हैं।

यह फोन एनएफसी, ओटीजी के साथ बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। वहीं यूएसबी टाईप सी के साथ ही फोन में पावर बैकअप के​ ​लिए 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है। ब्लैकबेरी की2 में यूनिवर्सल शॉर्टकट की भी दी गई है जिससे डायरेक्ट किसी भी ऐप्लीकेशन या फंक्शन को ओपेन किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here