प्रॉपुलर और तेजी से बढ़ती जा रही पतंजलि अब टेलिकॉम सेक्टर में भी एंट्री ले चुकी है योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने रविवार को आयोजित इवेंट में पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ करार किया है। इस करार के पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च करेगी। शुरुआत में ये सिम कार्ड पतंजलि के स्टाफ और कर्मचारियों के लिए जारी किया जाएगा। इसके बाद कंपनी इसे अपने सभी कस्टमर्स के लिए पेश करेगी।

आपको बता दें कि इस सिम कार्ड पर पतंजलि के कस्टमर्स को कई बैनेफिट्स मिलेंगे। पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड पर कस्टमर्स को पतंजलि के सभी प्रॉडक्ट को खरीदने पर 10 परसेंट डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा सिमकार्ड पर 144 रुपए के रिचार्ज पर कस्टमर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल मिलेंगे। साथ ही 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस का भी फायदा मिलेगा। इतना ही नहीं सिमकार्ड होल्डर्स को स्वास्थ्य दुर्घटना और जीवन बीमा की भी सुविधा मिलेगी।

इस इवेंट के मौके पर रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि व बीएसएनएल दोनों कंपनियों का मकसद देश के कल्याण हैं। उन्होंने कहा, देश में बीएसएनएल के 5 लाख काउंटर हैं, जहां से लोग पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड ले सकेंगे।

कंपनी के मकसद दान के लिए समृद्धि के बारे में बात करते हुए रामदेव ने कहा कि पतंजलि इस सिमकार्ड पर किफायती डेटा और कॉल पैकेज पेश करेगी। इसके अलावा 2.5 लाख तक मेडिकल इंश्योरेंस कवर और 5 लाख तक लाइफ इंश्योरेंस कवर मिलेगा। हालांकि बीमा की ये राशि सिर्फ सड़क दुर्घटना में ही मिल सकेगी।

बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर ने इस मौके पर कहा कि पतंजलि मेंबर को सिर्फ अपनी आईडेंटिटी दिखानी होगी और पेपर वर्क्स के बाद सिम एक्टिवेट हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here