टेलीकॉम रेग्यूलेट्री अथॉरिटी आॅफ इंडिया ने भारत का 4जी डेटा पेश कर दिया है पिछले महीनो की तरह इस बार भी जियो ने बाजी मार ली है हालांकि एक यूजर्स के लिए परेशानी की बात यह है कि जियो की 4जी स्पीड में इस बार थोड़ी कमी देखने को मिली है। ट्राई ने यह डाटा मायस्पीड ऐप के माध्यम से पेश की है। जिसके आधार पर भारत के सभी आॅपरेटर्स की 4जी स्पीड की जानकारी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड इस साल अप्रैल माह के दौरान 14.7 एमबीपीएस तक ही रही जबकि मार्च के दौरान जियो की डाउनलोड स्पीड 17.9 एमबीपीएस की थी। वहीं दूसरे नंबर पर एयरटेल पर एयरटेल रहा जो कि जियो से काफी पीछे है। कंपनी ने सिर्फ 9.2 एमबीपीएस का ही आंकड़ा छुआ। वहीं तीसरे नंबर पर 7.4 एमबीपीएस 4जी स्पीड के साथ आइडिया ने अपना स्थान बनाया और सबसे अंत में वोडाफोन रहा जो​ कि सर्फि 7.1 एमबीपीएस तक की स्पीड को छू सका

अपलोड स्पीड की बात करे तो आईडिया कंपनी ने बाजी मार ली है कंपनी ने 4जी अपलोड स्पीड में 6.5 एमबीपीएस अपलोड स्पीड पाकर नंबर का स्थान प्राप्त किया जबकि 5.2 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड के साथ वोडाफोन दूसरा स्थान पर काबिज हुआ। रिलायंस जियो की 4जी अपलोड स्पीड 4 एमबीपीएस की रही। वहीं 3.7 एमबीपीएस के साथ एयरटेल चौथे स्थान पर रहा।

कुछ माह पहले ही ओपेन सिग्नल की रिपोर्ट आई थी जिसमें एयरटेल को सबसे तेज 4जी स्पीड वाला नेटवर्क कहा गया था। इसी रिपोर्ट में जियो को सबसे अंत का स्थान प्राप्त हुआ था। हालांकि यह बात जरूर कही गई थी कवरेज में जियो नंबर एक रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here