रिलायंस जियो ने भारतीय मोबाइल बाजार को बदल कर रख दिया है वॉयस कॉल जहां आज पूरी तरह से मुफ्त हो चुकी है वहीं बेहद ही कम कीमत पर 4जी स्पीड में इंटरनेट मिलता है। सस्ते टैरिफ प्लान्स का श्रेय भी जियो को जाता है। अब यह कंपनी एक और अनूठी शुरूआत करने जा रही है। अब एक ही नंबर की दो सिम बाजार में उपलब्ध होने वाली है जिनका यूज़ अलग अलग डिवाईस में किया जा सकेगा अगर फोन घर पर छूट भी जाए तो उसी नंबर पर आने वाली कॉल आप दूसरे डिवाईस से भी रिसीव कर पाएंगे।

रिलायंस जियो अपनी इस नई तकनीक की शुरूआत एप्पल के साथ मिलकर करने वाली है। रिलायंस जियो की ओर से ‘जियो एवरीवेयर कनेक्ट’ की शुरूआत की गई है। इसके तहत जियो की ओर से एक ही मोबाईल नंबर वाली दो सिम दी जा रही है। एक सिम आईफोन में डलेगी और समान नंबर वाली दूसरी सिम एप्पल वॉच सीरीज़ 3 में डाली जाएगी। इस सिम की बदौलत एप्पल आईफोन में आने वाली कॉल एप्पल वॉच से भी रिसीव की जा सकेगी।

यह तकनीक अन्यों से अनूठी इसलिए होगी क्योकि कॉल रिस्पॉन्स के लिए एप्पल वॉच का एप्पल आईफोन के कनेक्ट रहना जरूरी नहीं है। यदि आप अपना मोबाईल फोन घर पर भूल गए हैं तो पूरे देश में कहीं भी आप एप्पल वॉच सीरीज़ 3 के जरिये फोन को एक्सेस कर सकते हैं व अपने कान्टेक्ट नंबरों पर कॉल तथा एसएमएस कर सकते हैं। इन कॉल तथा इंटरनेट के लिए आपको कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं चुकाना होगा।

​रिलायंस जियो की इस अनूठी सुविधा के लिए निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता होगी :

  • एक एक्टिव जियो नंबर
  • कोई भी प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान
  • एप्पल आईफोन 6 या उससे उपरी वर्ज़न वाले आईफोन
  • आईओएस 11.3 व उससे उपरी आईओएस वर्ज़न
  • एक एप्पल वॉच सीरीज़ 3 की स्मार्टवॉच (जीपीएस + सेल्युलर)
  • जियो आईडी/जियो नंबर तथा जियो अकाउंट का पासवर्ड

जियो की आॅफिशियल वेबसाइट ने आप एप्पल वॉच सीरीज़ 3 (जीपीएस + सेल्युलर) भी पा सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट पर इस स्मार्टवॉच के लिए प्रीआॅर्डर 4 मई से शुरू हो जाएंगे और 11 मई से स्मार्टवॉच की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here