जियोफोन का इंतजार कर रहे यूज़र्स के लिए के अच्छी खबर है रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की बुकिंग एक बार फिर से शुरू हो चुकी है इस फीचर फोन को कंपनी की वेबसाइट से बुक कर सकते है आपको बता दे की इससे पहले भी दो बार जियोफोन की बुकिंग हो चुकी है

बुकिंग ओपन होते ही कंपनी की वेबसाइट पर ऑर्डर नाउ का विकल्प नजर आ रहा है अगर आपको याद हो तो कंपनी ने कुछ समय के लिए बुकिंग रोक दी थी अब एक बार फिर आप इस फीचर फोन के लिए ऑर्डर दे सकते है यूज़र्स को जियोफोन बुक करते समय 1,500 रुपये का भुगतान देना होगा

याद हो कि रिलायंस जियो ने पिछले साल 21 जुलाई को 4जी वोल्ट सपोर्ट के साथ जियोफोन लॉन्च किया था। अगस्त में पहले चरण में जियो फोन के लिए लगभग 60 लाख प्री-बुकिंग की गई थी। कंपनी ने इस फोन को फ्री फोन के तौर पर पेश किया था कहा था कि 36 महीने बाद जियोफोन को लौटाने पर यूजर्स को भुगतान राशि कैशबैक के रूप में दे दी जाएगी।

ऐसे बुक करे जियोफोन 

अगर आप जियोफोन ऑर्डर करना चाहते हैं, तो सबसे पहले रिलायंस जियो की ऑफिशियल वेबसाइट jio.com पर जाएं। यहां ऑर्डर नाउ पर क्लिक करें। इसके बाद मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन आएगा यहां अपना चालू मोबाइल नंबर डाल दें। अब सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें। सबमिट पर क्लिक करते ही एक एक पेज ओपन होगा, जिसमें जियोफोन की यूनिट्स खरीदना है, ये जानकारी देनी होगी। सभी जानकारियां भरने के बाद प्रोसीड पर क्लिक कर दें।

प्रोसीड के बाद पेमेंट का ऑप्शन आएगा। यहां पेमेंट के लिए आप डेबिड कार्ड, क्रेडिट कार्ड , पेटीएम , जियो मनी , यूपीआई , इंटरनेट बैंकिंग जैसे ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि एक यूनिट के लिए 1500 रुपए का भुगतान करना होगा और एक बार में 5 जियोफोन से ज्यादा बुक नहीं किए जा सकेंगे। भुगतान के बाद आपके मोबाइल नंबर पर बुकिंग कंफर्म होने का मैसेज आ जाएगा। इसके बाद जियोफोन जब डिलिवरी के लिए उपलब्ध होगा तो रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ग्राहको को इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

ऑफर 

रिलायंस जियो ने हाल ही में जियोफोन के लिए 49 रुपए का रिचार्ज प्लान पेश किया था। जियो का 49 रुपए का प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को रोजाना 1जीबी डेटा 4जी स्पीड पर मिलता है। इस प्लान में यूजर को कुल 28 जीबी डेटा मिलेगा। डेटा के अलावा यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 लोकल और नेशनल एसएमएस भी मिलेंगे। साथ ही जियो ऐप पर फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। बता दें कि ये ऑफऱ सिर्फ जियोफोन पर वैलिड है।

फीचर्स 

जियोफोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज बढ़ाने की सुविधा है। अन्य फीचर फोन की तरह इसमें एफएम रेडियो , टॉर्चलाइट है। इसके अलावा जियोफोन में वॉयस असिस्टेंट दिया गया है। ये फोन कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ अल्फान्यूमरिक कीपैड , माइक्रोफोन स्पीकर , 4-वे नेवीगेशन सुविधा के साथ आता है। ये फोन एक टीवी-केबल के साथ आता है जिससे यूजर अपने जियोफोन को सामान्य टीवी, स्मार्ट टीवी या CRT टीवी से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here