रिलायंस जियो कंपनी भारतीय टेलिकॉम बाजार में सबसे लोकप्रिय कंपनियों में से एक है. जियो कंपनी ने अपनी फ्री सर्विस और 4जी के दम पर थोड़े ही समय में टेलिकॉम बाजार में बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. हाल की में खबर आयी थी की जियो कंपनी का बिजनेस घाटे में चल रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी अपने यूज़र्स को सस्ते से सस्ता ऑफर पेश कर रही है. आपको बता दे की जियो कंपनी के ऊपर एक अरब डॉलर का कर्ज का है.

जियो कंपनी ने खुद ही इस बात की पुष्टि की है.  कंपनी विदेश से कर्ज उठाने वाली है। जियो ने बताया है कि कपंनी एक नहीं बल्कि कई अलग-अलग बैंको से लोन लेगी और इस कर्ज की कुल कीमत 1 अरब डॉलर के करीब होगी। ​रिलायंस जियो ​इस कर्ज से सैमसंग और ऐस टेक्नोलॉजीज़ समेत 4 कंपनियों से होने वाली खरीद फरोख्त का फाइनेंस करेगी।

जियो द्वारा लिए जा रही इस लोन राशि को बीमा कवर देने के लिए कोरिया ट्रेड इंश्योरेंस कार्पोरेशन कंपनी आगे आई है जो इस ट्रांजेक्शन पर नज़र रखेगी। जियो के अनुसर इस कर्ज को आस्ट्रेलिया एंड न्यूजीलैंड बैंकिंग ग्रुप, एचएसबीसी, बीएनपी परिबा, कोमर्जबैंक, सिटीबैंक, आईएनजी बैंक, जेपीमोर्गन चेज बैंक, मिजुहो बैंक, एमयूएफजी बैंक और बैंकों सेंटांदर से प्राप्त करेगी।

आपको बता दे की जियो द्वारा 5 सालो मे 5वां लोन है. जो कंपनी लेने जा रही है. जियो द्वार अपनाई जा रही इस तरह की नीतियों से कंपनी को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। लेकिन यह नुकसान शॉर्ट-टर्म यानि थोड़े समय के लिए होगा तथा वहीं दूसरी ओर इन नीतियों से कंपनी के मार्केट शेयर्स में वृद्धि होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here