टेलीकॉम जगत और मोबाईल बाजार में अपनी और अच्छी जगह बनाने के बाद रिलायंस जियो अब टेलीविज़न मार्केट में भी दस्तक देने को तैयार है। मोबाईल यूजर्स को जियो अब तक जहां ‘माय जियो ऐप’ के जरिये टेलीविज़न चैनल्स व कंटेंट उपलब्ध करा रही थी वहीं कंपनी जल्द ही अपनी नई सर्विस ‘जियो होम टीवी’ की शुरूआत करने जा रही है। रिलायंस जियो मई महीने में अपनी यह नई सर्विस शुरू कर सकती है तथा इस सर्विस के लॉन्च से पहले ही जियो होम टीवी के प्लान्स और पैक भी सामनें आ गई है। जियो सिर्फ 200 रुपये में एसडी तथा 400 रुपये में एचडी चैनल्स देखने को मौका देगी।

Image result for jio home tv service

रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जिओ अपनी नयी सर्विस जिओ होम टीवी की टेस्टिंग पूरी कर चूका है आपको बता दे की मई महीने में इस सर्विस को भारत में पेश किया जायेगा ध्यान रहें कि जियो होम टीवी सर्विस कंपनी की डीटीएच सर्विस नहीं होगी तथा इसका लाभ केवल रिलायंस जियो के नंबर पर ही उठाया जा सकेगा। अपनी इस नई सर्विस के तहत जियो महज़ 200 रुपये के मूल्य पर ढ़ेर सारे स्टैंडर्ड-डिफे​नेशन यानी एसडी चैनल्स उपलब्ध कराएगी तथा 400 रुपये में एसडी प्लस एचडी चैनल्स देखने का मौका प्राप्त होगा।

Image result for jio home tv service

जिओ होम टीवी को लेकर अभी ये बात साफ़ नहीं हुई है की कंपनी अपनी ये नयी सर्विस किस तरह अपने यूज़र्स तक पहुचायेगी लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है की जियो होम टीवी सर्विस ईएमबीएमएस यानि इन्हॉस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टीकास्ट सर्विस पर रन करेगी। ​रिलांयस जियो नंबर जो एलटीई डिवाईस में यूज़ किए जा रहे हैं, उन पर कंपनी की इस नई सेवा का लाभ उठाया जा सकेगा

जिओ होम टीवी सर्विस के लिए यूज़र्स के फोन में इंटरनेट आवश्यक नहीं है कंपनी अपनी इस सर्विस को बिना इंटरनेट कनेक्शन के उपलब्ध कराएगी ​जियो की ओर से सिर्फ होम टीवी सर्विस का पैक खरीदने पर ही एचडी चैनल्स का लुफ्त उठाया जा सकेगा। जियो नंबर पर जारी की गई इस सर्विस को मीरा कॉस्ट या वाईफाई की मदद के घर में मौजूद स्मार्ट टीवी से जोड़ा जा सकेगा और एचडी चैनल्स का मजा टीवी की बड़ी स्क्रीन पर भी प्राप्त होगा।

Image result for jio home tv service

आपको बता दे की ये कहना अभी मुश्किल है की ये सर्विस 200 रुपये की होगी या 400 रुपये आपको बता दे की इस सर्विस में डेटा और वॉइस कॉल की भी सुविधा मिलेगी  इस ​सर्विस को किसी भी आम 4जी इनेबल मोबाईल में पाया जा सकेगा या जियोफाई की तरह कंपनी कोई अलग से डिवाईस पेश करेगी। उम्मीद की जा रही है कि जियो आने वाले दिनों में अपनी इस नई सर्विस के पर्दा उठा देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here