रिलायंस जियो ने अपनी प्राइम मेंबरशिप की वैधता बढ़ाकर अपने यूजर्स को बेहद ही शानदार तोहफा दिया है। 31 मार्च 2018 तक चलने वाली प्राइम मेंबरशिप अब 31 मार्च 2019 तक चलेगी। जियो देश की एकलौती ऐसी भारतीय टेलीकॉम कंपनी है जो सिर्फ 4जी नेटवर्क पर काम करती है। अपनी 4जी सर्विस के चलते कई मुकाम पाने वाली जियो ने एक बार फिर अपनी इंटरनेट स्पीड के चलते नया रिकॉर्ड बनाया है। जियो ने सबसे तेज 4जी डाउनलोड स्पीड देते हुए सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर टॉप किया है।

भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी (ट्राई) ने अपनी हालिया रिपोर्ट में फरवरी महीने के आंकड़े शेयर किए हैं जिनमें देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों की 4जी स्पीड का आंकलन किया गया है। इस लिस्ट में 4जी डाउनलोड स्पीड को जोड़ा ​गया है जिसमें ​रिलायंस जियो ने सभी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए पहला नंबर पाया है।

jio 4g download speed

​इस समयसीमा के दौरान जियो ने 21.3 एमबीपीएस की 4जी डाउनलोड स्पीड दी है। आपको बता दें कि यह स्पीड देश में किसी भी कंपनी द्वारा दी गई सबसे ज्यादा डाउनलोड स्पीड में दूसरे नंबर पर है। इससे पहले भी जियो ने ही अक्टूबर माह में 21.9 एमबीपीएस की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड दी थी।

jio 4g upload speed

फरवरी माह की बात करें तो इस दौरान जियो के बाद एयरटेल ने 8.8 एमबीपीएस की स्पीड देते हुए दूसरा नंबर पाया है। इसी तरह 7.2 एमबीपीएस स्पीड देकर वोडाफोन ने तीसरा और 6.8एमबीपीएस की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड देते हए आइडिया ने चौथा नंबर हासिल किया है।

औसत 4जी अपलोड स्पीड की बात करें तो ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार फरवरी महीने में अपना रिकॉर्ड कायम रखते हुए आइडिया एक बार फिर 6.9 एमबीपीएस की औसत अपलोड स्पीड देते हुए पहले स्थान पर रही है। इस सूची में 5.5 एमबीपीएस स्पीड के साथ वोडाफोन दूसरे, 4.5 एमबीपीएस स्पीड के साथ रिलायंस जियो तीसरे और 3.9 एमबीपीएस स्पीड के साथ देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कपंनी एयरटेल चौथे स्थान पर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here