सैमसंग और चीन की एप्पल कही जाने वाली कंपनी शाओमी बाजार में एक-दूसरे को बड़ी टक्कर दे रहे है. कई सालो से भारतीय बाजार में राज कर रहे सैमसंग कंपनी को शाओमी बहुत बड़ी टक्कर दे रहा है. कुछ ही सालो में शाओमी ने अपने भारतीय स्मार्टफोन यूज़र्स के अंदर एक अच्छी जगह बना ली है. और अपने सस्ते स्मार्टफोन के कारण देश भर में फेमस हुई है. शाओमी और सैमसंग के बीच चल रही टक्कर में एक बार फिर सैमसंग कंपनी ने शाओमी को पीछे छोड़ दिया है.

साल की दूसरी तिमाही की रिपोर्ट्स सामने आ गयी है. जिसके अनुसार सैमसंग शाओमी कंपनी को पछाड़ते हुए. भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टफोन कंपनी बन चुकी है. सैमसंग कंपनी ने एक बार फिर स्मार्टफोन बाजार में अपना पहला स्थान बना लिया है. देश में स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा बिक्री करने के मामले में सभी कंपनियों से सैमसंग सबसे आगे है.

आपको बता दे की सैमसंग कंपनी ने जून महीने के अंत तक 29 प्रतिशत भारतीय बाजार में अपना कब्जा कर लिया है. जब की भारतीय बाजार में शाओमी का शेयर 28 प्रतिशत है. आपको बता दे की कुछ महीनो से शाओमी भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड बना हुआ है. सैमसंग ने घोषणा की थी कि कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी जे6 और गैलेक्सी जे8 की 2 मिलियन से ज्यादा सेल की है।

counterpoint-india-q2-2018

दूसरी तिमाही में सैमसंग के टॉप पर आने का श्रेय भी इन्हीं नए स्मार्टफोंस को दिया जा रहा है। माना जा रहा है कि गैलेक्सी जे6 और गैलेक्सी जे8 सीरीज़ को देश में खासा पसंद किया गया है और इन्हीं स्मार्टफोंस की रिकॉर्ड सेल के चलते सैमसंग को फिर से नंबर वन का ताज मिला है।

आपको बता दे की सैमसंग कंपनी ने 29 प्रतिशत भारतीय बाजार में अपना कब्जा कर लिया है. जिससे कंपनी भारतीय बाजार में पहले नंबर पर चल रही है. और दूसरे नंबर पर शाओमी है 28 प्रतिशत भारतीय बाजार में अपना कब्ज़ा करके। तीसरे नंबर पर वीवो कंपनी है. जिसने भारतीय बाजार में 12 प्रतिशत कब्ज़ा कर लिया है.

और चौथे नंबर पर ओप्पो कंपनी है. जिसने भारतीय बाजार में 10 प्रतिशत का कब्ज़ा किया है. और पांचवे नंबर पर ऑनर कंपनी है. जिसने भारतीय बाजार में 3 प्रतिशत कब्ज़ा किया है. अन्य मोबाइल कम्पनियो ने 18 प्रतिशत बाजार में कब्ज़ा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here