सैमसंग कंपनी ने पिछले हफ्ते ही सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार और ए9 स्टार लाइट स्मार्टफोन को चीन की प्री-ऑर्डर के लिस्ट किया किया गया था अब कपंनी ने अपने ये दोनों ही स्मार्टफोन आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिए हैं। सैमसंग की ओर से गैलेक्सी ए9 स्टार और गैलेक्सी ए9 स्टार लाइट फिलहाल चीन में ही लॉन्च किए गए हैं जो वहां 15 जून से सेल के लिए उपलब्ध होंगे।

सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार स्मार्टफोन 

Image result for सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार

सैमसंग ने अपने इस फोन को मैटल फ्रैम पर बनाया है। इसमें 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 6.28 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड 8.0 ओरियो आधारित है तथा आॅक्टाकोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर रन करता है। ग्राफिक्स के लिए इस फोन में ऐड्रेनो 512 जीपीयू दिया गया है। यह फोन 4जी वोएलटीई है तथा बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

इस फोन को 4 जीबी रैम पर पेश किया गया है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी की है जिसे 256 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस फोन में 24 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है तथा सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन का कैमरा एआई तकनीक से लैस है। बिक्सबे सपोर्ट के साथ ही इस फोन में पावर बैकअप के लिए 3,700 एमएमएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार लाइट स्मार्टफोन 

Image result for सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार लाइट

गैलेक्सी सीरीज़ का यह स्मार्टफोन भी मैटल यूनिबॉडी डिजाईन पर बना है। इस फोन में 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 6 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड 8.0 ओरियो आधारित है तथा 1.8 गीगाहर्ट्ज़ आॅक्टाकोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में ऐड्रेनो 506 जीपीयू दिया गया है। यह फोन 4जी वोएलटीई है तथा बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

सैमसंग ने इस फोन को भी 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज पर पेश किया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन के बैक पैनल पर जहां 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है वहीं सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन का कैमरा एआई तकनीक से लैस है। सैमसंग पे मिनी सपोर्ट के साथ ही इस फोन में पावर बैकअप के लिए 3,500 एमएमएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

चीनी बाजार में सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार को 2,999 युआन की कीमत पर लॉन्च किया गया है जो भारतीय करंसी अनुसार तकरीबन 31,600 रुपये है। वहीं गैलेक्सी ए9 स्टार लाइट की कीमत 1,999 युआन रखी गई है जो भारतीय करंसी अनुसार तकरीबन 21,000 रुपये है। ये फोन भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च होंगे इस बारें में अभी कुछ पुख्ता नहीं किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here