सैमसंग कंपनी ने 19 अगस्त को अपना आगामी स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 भारत में पेश कर देगी। आपको बता दे की सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 स्मार्टफोन को ग्लोबल मंच पर 9 अगस्त को लॉन्च कर देगी। और तक दस दिन बाद यानी की 19 अगस्त को भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो जायेगा। वही देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 का प्रोडक्ट पेज भी ​बना दिया गया है।

फ्लिपकार्ट ने सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 का स्पेशल वेबपेज बनाया है जिसपर फोन के ग्लोबल लॉन्च की तारीख यानी 9 अगस्त लिखी गई है। वेबपेज से यह तो कन्फर्म हो गया है कि फ्लिपकार्ट फोन के लॉन्च ईवेंट को अपनी वेबसाइट पर लाईव दिखाने वाली है वहीं दूसरी ओर भारत में फोन की सेल फ्लिपकार्ट पर होगी यह बात भी साफ हो गई है। इस वेबपेज पर फोन की बड़ी स्टोरेज, पावरफुल बैटरी बैकअप और दमदार प्रोसेसिंग का खुलासा किया गया है।

हमें सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह फोन 19 अगस्त से भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगा तथा सितंबर के पहले सप्ताह से इसकी सेल शुरू होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 का प्राइस तकरीबन 72,990 रुपये तक रख सकती है।

अब तक सामनें आए लीक्स के अनुसार यह फोन 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली क्यूएचडी प्लस डिसप्ले पर पेश किया जाएगा। गैलेक्सी नोट 9 में 6.3 इंच की स्क्रीन देखने को मिल सकती है जो नोट 8 की तरह ही दोनों ओर से कर्व्ड होगी। चर्चा है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 दो चिपसेट मॉडल पर पेश होगा। एक जहां क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 पर रन करेगा वहीं दूसरे में एक्सनोस 9810 चिपसेट दिया जा सकता है।

गैलेक्सी नोट 9 में 6 जीबी रैम मैमोरी देखने को मिल सकती है। फोन में 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। गैलेक्सी नोट 9 में हॉरिजेंटल शेप का डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है तथा फोन के रियर ​में फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिल सकता है। वहीं पावर बैकअप के लिए इस डिवाईस में 4,000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here