सैमसंग स्मार्टफोन को लेकर हाल ही में एक खबर सामने आयी है जिसमे सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 स्मार्टफोन में आग लगने की बात सामने आयी थी यह घटना मुंबई के एक रेस्टोरेंट में घटी थी जिसके बाद सैमसंग यूज़र्स काफी परेशान हो गए थे एक बार फिर सैमसंग स्मार्टफोन में आग लगने को सनसनीखेज़ मामला प्रकाश में आया है। इस बार यह हादसा इतना खतरनाक रहा है जिसमें स्मार्टफोन की आग ने कार तक को जला डाला।

सैमसंग स्मार्टफोन में आग लगने की यह घटना अमेरिका की है। ​अमेरिकी मीडिया के अनुसार एक महिला के सैमसंग स्मार्टफोन में उस वक्त आग लग गई जब वह कार चला रही थी। आग की लपटे देखकर महिला तो समझदारी दिखाते हुए कार से उतर गई लेकिन फोन से लगी आग इतनी खतरनाक थी कि उसने थोड़ी ही देर में पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया और बुरी तरह से जला कर रख दिया है।

Image result for सैमसंग गैलेक्सी एस8 में लगी आग

रिपोर्ट के मुताबिक महिला के पास सैमसंग के 2 स्मार्टफोन थे। इनमें गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस4 शामिल थे। जब पीड़िता कार चला रही थी उस वक्त ये दोनों ही स्मार्टफोन महिला की कार में रखे थे। दोनों फोन में अचानक से आग लग गई। महिला के अनुसार वह जल्दी से कार रोककर बाहर निकल गई तथा कुछ ही देर के आग पूरी तरह से गाड़ी में फैल गई।

महिला का कहना है कि यदि उनकी कार ट्रैफिक में कहीं फसी होती या फिर वह कार से बाहर नहीं निकल पाती तो उसकी जान बचनी मुश्किल थी। इस हादसे पर सैमसंग ने कहा है कि उनके डिवाईस पूरे परिक्षण के बाद ही बेचे जा रहे हैं ऐसे में इस तरह की घटना घटित होना मु​मकिन नहीं नज़र आता। वहीं दूसरी ओर फायर विभाग ने यह माना है कि आग लगने की वजह स्मार्टफोन ही है।

दोनों स्मार्टफोन और कार के साथ ही पीड़िता का काफी नुकसान हो गया है। मामले को लेकर पुलिस तफ्तीश कर रही है। दूसरी ओर दैनिक जरूरत बन चुके स्मार्टफोंस की वजह से इस तरह के हादसे होना और लोगों की जान पर बन आना मोबाईल कंपनियों की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान तो लगाते ही हैं साथ ही एक आम यूजर की जिंदगी से हो रहे इस खिलवाड़ की गंभीरता भी दर्शाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here