फरवरी महीने में मोबाइल कंपनी सोनी एक्सपीरिया सीरीज को आगे बढ़ाते हुए. अपने दो नए स्मार्टफोन पेश किये थे. कंपनी ने 2018 के मंच से एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 और एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 कॉम्पेक्ट को टेक बाजार में पेश किया था. वही एक बार फिर कंपनी ने एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. जिसकी कीमत 72,990 रुपये रखी गयी है. ये स्मार्टफोन 1 अगस्त को सेल के लिए उपलब्ध होगी।

एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 में 1080 x 2160 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.7 इंच की फुलएचडी प्लस एचडीआर डिसप्ले दी गई है जो कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है। कंपनी ने फोन को आईपी68 ​रेटिंग के साथ बाजार में उतारा है।

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 को लेटेस्ट एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम एंडरॉयड 8.0 ओरियो पर पेश किया गया है। 64बिट आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ यह फोन क्वालकॉम के सबसे पावरफुल चिपसेट स्नैपड्रैगन 845 ​पर रन करता है। ग्राफिक्स के लिए फोन में ऐड्रीनो 630 मौजूद है। एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 में 6 जीबी की रैम मैमोरी दी गई है। यह फोन 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस फोन के रियर पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 19 मेगापिक्सल का मोशन आई कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए एक्सपीरियो एक्सज़ेड2 में एफ/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

सोनी एक्सपपीरिया एक्सज़ेड में पावर बैकअप के लिए 3,180 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्वालकॉम की क्वीकचार्ज 3.0 तकनीक से लैस है। फोन की बैटरी स्मार्ट स्टेमिना मोड सपोर्ट करती है जो बैटरी की खपत को बेहद ही कम कर देता है। वहीं सोनी का यह फोन वायरलैस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here