भारतीय टेलिकॉम मार्किट में पिछले साल रिलायंस जियो आने से पूरी टेलिकॉम मार्किट में उथल-पुथल मची हुई है। मार्किट में चल रही डेटा वॉर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। हर कंपनी अपने बेस्ट प्लान पेश करने के कोशिश कर रही है आए दिन हर कंपनी के नए-नए ऑफर लॉन्च हो रहे है।

टेलिकॉम कंपनी भले ही रिलायंस जियो आने से थोड़ा नीचे हो गयी है। लेकिन  इन सब में सबसे ज्यादा फायदा यूज़र्स को हो रहा है रिलायंस जियो , वोडाफोन , एयरटेल और डोकोमो के सस्ते डेटा प्लान से यूज़र्स बहुत खुश है इसी वजह से ये कम्पटीशन बहुत मजेदार हो रहा है। तो आईये जानते है कौन से नेटवर्क का प्लान सबसे अच्छा है।

रिलायंस जियो 

Image result for रिलायंस जियो 

रिलायंस जियो के इस 491 रुपए के प्लान में जो कि अब 499 रुपए में मिल रहा है, यूज़र्स को 91 जीबी 4जी डाटा मिलता है। यह डाटा लाभ यूजर्स पूरे 91 दिनों तक ले सकते है। इस प्लान में हर दिन 1 जीबी 4जी डाटा 91 दिनों के लिए मिलेगा।

वोडाफोन 

Image result for वोडाफोन

वोडाफोन का 399 रुपये का प्लान कई सर्किल में 84 जीबी डेटा के साथ उपलब्ध हो सकता है इस प्लान में कंपनी 6 महीने के लिए 90 जीबी 4 जी डेटा दे रही है। इसके साथ वॉयस कॉलिंग भी कंपनी अपने ग्राहकों को देगी। जबकि कुछ सर्किल में यह 84 दिनों के लिए 84जीबी डाटा के मिलेगा, यानी कि 1जीबी प्रतिदिन।

एयरटेल 

Image result for airtel

इस प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड लोकल कॉल्स और एसटीडी कॉल्स मिलेगी इसके साथ हर दिन 1 जीबी 4 जी डेटा 84 दिन की वैद्यता के साथ आता है।

डोकोमो 

Image result for डोकोमो

टाटा डोकोमो अपने नए ऑफर में 349 रुपये में 56 जीबी 2/3 जी डेटा दे रही है। यह ऑफर 56 दिन की वैद्यता के साथ आता है। और हर दिन 1 जीबी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here