गूगल का नया एंड्रॉयड ऐप आपके डेटा को बर्बाद होने से बचाएगा. इस ऐप के जरिए यूजर्स को इस बात का पता चलेगा कि उनका डेटा कहां, कैसे और कितना बर्बाद हो रहा है. कौन-सा ऐप यूजर्स का सबसे ज्यादा डेटा खा रहा है. गूगल के इस नए का नाम Datally है. हालांकि अभी इस ऐप को लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन गूगल जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इसे पेश करेगा.

चैट से देगा यूजर्स को डेटा की जानकारी

Image result for datally app

डाटैली ऐप यूजर्स को डेटा एक्टिविटी की सटीक जानकारी देगा. नजदीकी वाई-फाई सजेस्ट करेगा, ताकि यूजर्स उससे कनेक्ट हो सकें. यह ऐप, फालतू डेटा कंज्यूम करने वाले ऐप्स पर लगाम लगाएगा. डाटैली ऐप के टॉप पर एक बटन होगा. यह यूजर्स के डेटा को तभी कंज्यूम होने देगा जब वो मोबाइल पर एक्टिव होंगे. इसके अलावा डाटैली ऐप चैट बबल के जरिए यूजर्स को बताएगा कि किस वक्त उनके कितने डेटा की खपत हो रही है.

एक्सपेंसिव डेटा वाले देशों के लिए होगा फायदेमंद

Image result for datally app

डाटैली ऐप के प्रोडक्ट मैनेजर जोश वुडवर्ड का कहना है कि यह ऐप उन देशों के लिए फायदेमंद होगा जहां डेटा सर्विस महंगी है और यूजर्स डेटा को बचाने के लिए अपने स्मार्टफोन को एयरप्लेन मोड पर लगाते हैं. जब उन्हें नोटिफिकेशन देखना होता तब अपने फोन का एयरप्लेन मोड ऑफ करते हैं, या फिर मोबाइल इंटरनेट ऑन करते हैं.

गूगल फिलीपींस में काफी वक्त से इस ऐप की टेस्टिंग कर रहा है. कंपनी का कहना है कि इस ऐप के जरिए 5,00,000 यूज़र्स ने अपने डेटा को बचाया है. अब इस ऐप को दुनिया के  बाकि देशों में लॉन्च किया जाएगा ताकि एंड्रॉयड यूजर्स इसका लाभ उठा सकें.

ऐप्स के हिडन फंक्शन को मैनेज कर डेटा बचाएगा डाटैली

Image result for datally app

अगर आप लंबे वक्त से एंड्रॉयड यूजर्स हैं तो हो सकता है डाटैली ऐप आपको इतना अट्रैक्ट ना करें. दरअसल, एंड्रॉयड में चलने वाले लगभग सभी ऐप्स के फंक्शन एंड्रॉयड के साथ ही बिल्ट होते हैं. जिन ऐप्स के फीचर्स सेटिंग मेन्यू में हिडन होंगे वो ही डाटैली ऐप के अंदर दिखाई देंगे और यह ऐप उनके फंक्शन को मैनेज कर डेटा की बर्बादी को बचाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here