डेस्टिनी

इस अनन्य वीडियो गेम को कंसोल Xbox One, Xbox 360, प्लेस्टेशन 4 और प्लेस्टेशन 3 के लिए सितंबर 2014 में 500 मिलियन डॉलर कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। शुरुआत के पहले 24 घंटों के भीतर, डेस्टिनी ने खुदरा कारोबार में सफलतापूर्वक $ 500 मिलियन बेचे। यह 2018 में दुनिया के सबसे महंगे वीडियो गेम की इस सूची में पहले स्थान पर है।

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो वी

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो वी 265 मिलियन डॉलर का एक वीडियो गेम डिज़ाइन है। वर्ष 2014 में जारी होने के बाद इस गेम को प्लेस्टेशन और Xbox वन के लिए दोबारा बदल दिया गया था और खेल के remastered संस्करण में ग्राफिक्स में सुधार हुआ. अपनी रिलीज़ के 24 घंटों के भीतर जीटीए वी ने 800 मिलियन डॉलर की कमाई किया। यह 2018 में दुनिया के सबसे महंगे वीडियो गेम की इस सूची में दूसरे स्थान पर है।

टोम्ब रेडर

टोम्ब रेडर यह एक एक्शन विडियो गेम है। इस गेम की कीमत 100 मिलियन डॉलर है। जिसे कोर डिज़ाइन, यूबीसॉफ्ट, क्रिस्टल डायनेमिक्स और स्क्वायर एनिक्स द्वारा विकसित किया गया है।  यह खेल लारा क्रॉफ्ट की शक्तिशाली और शक्तिशाली कहानी की खोज करता है। यह 2017 में दुनिया के सबसे महंगे वीडियो गेम की इस सूची में तीसरे स्थान पर है।

टू ह्यूमन

100 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा इस गेम को Xbox 360 के साथ 2008 में जारी किया गया था। इस खेल का आकर्षक पहलू यह है कि यह नॉर्वेजियन पौराणिक कथाओं से एक पृष्ठ प्राप्त करता है। यह विश्व में 2017 में सबसे महंगे वीडियो गेम की इस सूची में चौथे स्थान पर आता है।

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो IV

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो IV एक उत्कृष्ट और दुनिया का लाजवाब गेम है और सभी समय के सबसे महंगे वीडियो गेम्स में से एक है। इस खेल को Xbox कंसोल और प्लेस्टेशन 3 के लिए अप्रैल 2008 में रिलीज़ किया गया था। यह विश्व 2017 में सबसे महंगे वीडियो गेम की इस सूची में पांचवें स्थान पर है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here