2007 में आए आईफोन ने लांच होने के बाद मोबाइल इंडस्ट्री को पूरी बदल दिया था। एक्सट्रीम टच स्क्रीन एक्सपीरियंस के साथ यह पहला फोन था जिसमें एप्स को इंट्रोड्यूस किया गया था। आईफोन में ओ.एस. अपडेट्स के साथ ऐसे कई ट्रिक्स भी ऐड किए जाते हैं जो हमारे स्मार्टफोन को और भी आसान बना देते हैं और आज हम आईफोन के ऐसे ही कुछ ट्रिक्स बताएंगे जो आपको शायद ही पता हों

आईफोन में सिरी आपको आपके नजदीक उड़ रहे फ्लाइट की जानकारी देती है। ऐसा करने के लिए आपको सिरी को ‘वट फ्लाइट्स आर ओवरहैड’ की कमांड देनी होगी।

अगर आप जल्दी में हैं तो अपने आईफोन को एयरप्लेन मोड में एक्टीवेट करके चार्ज करें। इससे आपका समय बचेगा और फोन भी जल्दी चार्ज हो जाएगा।

आईफोन में वाइब्रेशन अलर्ट के लिए पैट्रन भी सैट किया जा सकता है। इसके लिए आपको सबसे पहले सेटिंग में जाये वहां साउंड पर क्लिक करे रिंगटोन विकल्प चुने औरवाइब्रेशन में जाकर नए वाइब्रेशन पैट्रन क्रिएट कर सकते हैं।

अगर आप एक ही समय में कई फोटो के शॉट्स लेना चाहते हैं तो इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं करना, बस कैप्चर बटन को कुछ सैकेंड्स के लिए दबा कर रखना है, जिससे एक ही समय में कई शॉट्स कैप्चर किए जा सकते हैं।

कोई ई-मेल या टैक्सट मैसेज लिखते हुए अगर आप से कुछ गलत टाइप हो जाए तो आप अपने आईफोन को शेक करके लास्ट एक्शन को अनडू कर सकते हैं।

अपने म्यूजिक या वीडियो को स्क्रब करने के लिए हम सोंग इंडीकेटर को हम आगे या पीछे करते हैं पर स्क्रबिंग की स्पीड को घटाने या बढ़ाने के लिए इंडीकेटर पर टैप करके उंगली को ऊपर की तरफ ले जाने पर स्क्रबिंग स्पीड को एडजस्ट किया जा सकता है।

सैल्फी स्टिक का दौर है पर अगर आपके पास सैल्फी स्टिक नहीं है तो अपने हैड फोन की मदद से आप एक दूरी से फोटो क्लिक कर सकते हैं इसके लिए आपको बस हैड फोन की वोल्यूम कीका को फोटो क्लिक करने के लिए प्रयोग करना है।

एप्पल ने आईफोन को एक मल्टी टूल किट बना दिया है। उदाहरण के लिए आप किसी सतह का सही लैवल देखना चाहते हैं तो कम्पास एप्प को ओपन करके स्वाइप करें। लैवल फीचर की मदद से आप किसी भी सतह का लैवल माप सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here