ट्विटर एक बार फिर खबरों में है लेकिन अबकी बार खबर थोड़ी अलग है। शायद आप सभी को पता ही होगा की ट्विटर में 140 कैरेक्टर की लिमिट को हटा कर 380 कैरेक्टर कर दिया गयी है। लेकिन हाल में ही जर्मनी के दो युवको ने सबको हैरान करने वाला काम करके दिखाया।

इन यूज़र्स ने ट्विटर की एक खामी निकल कर 380 कैरेक्टर बल्कि 35 हजार कैरेक्टर ट्वीट कर दिया इन दोनों युवको ने 35 हजार ट्वीट करके सभी को हैरान कर दिया है। देखते ही देखते इन यूज़र्स का ट्वीट शेयर होने लगा और सभी यूज़र्स इन यूज़र्स की होशियारी देखकर हैरान रह गए।

जैसे ही ट्विटर को इसके बारे में पता चला तभी ट्विटर ने इन दोनों युवको का ट्वीट हटा दिया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। दोनों युवक ट्वीटर में मशहूर हो चुके थे। इसके बाद दोनों यूज़र्स का अकाउंट बंद कर दिया गया हालांकि जब ट्विटर को अपने प्लेटफार्म पर खामी पता चली तो उन्होंने उन दोनों युवको का अकाउंट बैन से हटा दिया।

दोनों युवकों ने ट्वीट में लिखा, “दोस्तों! @Timrasset और @HackneyYT कैरेक्टर लिमिट को क्रॉस कर सकते हैं! विश्वास नहीं होता? तो देखिए 35000 कैरेक्टर्स का सबूत।” इसके बाद कई सारे कैरेक्टर्स थे, जो 35 हजार थे।

आप सोच रहे होंगे दोनों युवको ने ऐसा कैसा किया ? तो आपको बता दे की ट्विटर पर किसी भी ट्वीट को एक यूआरएल माना जाता है। ट्वीट की मेन बॉडी को ट्विटर एक ही कैरेक्टर मानता है। ऐसे में किसी भी ट्वीट के आगे www.लगाकर कितने भी कैरेक्टर्स में ट्वीट किया जा सकता है। ट्वीट के आखिर में में आपको .Com या .cc लगाना होगा।

बस इसी से युवको ने ट्विटर को ही ट्रोल कर दिया। आपको बता दे की अब ऐसा करना मुमकिन नहीं है। क्यूंकि ट्विटर के अधिकारी ने कहा है की भविष्य में ऐसी गलती न हो इसलिए इसे रोकने के लिए जरुरी कदम उठाया जायेगा।

आपको बता दे ट्विटर ने अपने यूज़र्स के लिए 140 कैरेक्टर्स की जगह 280 कैरेक्टर्स कर दी गयी है। उम्मीद भविष्य में ट्विटर इस लिमिट को बढ़ा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here