क्या आप अपने स्मार्टफोन और टैबलेट पर एक ही नम्बर से व्हाट्सएप चलाना चाहते है? तो हम आज आपको बताएंगे एक ऐसी ट्रिक जिससे आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट में बिना सिम बदले व्हाट्सएप को चला सकते हैं। यूजर अपना नम्बर बिना बदले किसी भी स्मार्टफोन में व्हाट्सएप को चला सकते है। यानी कि आपका जो व्हाट्सएप नंबर उसे बिना बदले भी उसी नंबर से आप व्हाट्सएप का प्रयोग कर सकते है। आप चाहे तो इसी ट्रिक के जरिये अपने टैबलेट पर भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइये जानते है पूरी प्रोसेस…

कैसे करें इस्तेमाल?

आपको बता दें कि इसके लिए यूजर के दोनों फोन या टैबलेट में व्हाट्सएप का इंस्टॉल होना जरूरी है। इसके अलावा दोनों फोन में इंटरनेट का कनेक्शन मौजूद होना चाहिए। क्योंकि दूसरे फोन में सिम नहीं लगा है, तो उसमें डाटा भी नहीं होगा। इसके लिए यूजर को अपने फोन को वाई-फाई से कनेक्ट करना होगा, जिससे दूसरे फोन में व्हाट्सएप को आसानी से चला सकें।

इस कोड से करे ओपन

हम जब भी किसी दूसरे फोन में व्हाट्सएप अकाउंट खोलते है तो उसमे आपके नम्बर को वेरीफाई करवाना होता है। ध्यान रहें कि उस फोन में कोई सिम नहीं लगी होगी। अब इस नए अकाउंट में यूजर को अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। मोबाइल नंबर डालने के बाद व्हाट्सएप आपके रजिस्टर्ड नंबर पर एक वेरिफिकेशन कोड भेजेगा। अब उस कोड को दूसरे फोन में व्हाट्सएप में डाले, जिसके बाद आपका उसी नंबर से एक और अकाउंट ओपन हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here