वीवो कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन वीवो नेक्स का इंतजार सब ही कर रहे है वीवो कंपनी ने भी घोषणा कर दी है कि अपने इस इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन को ‘वीवो नेक्स’ नाम से पेश करेगी जो आने वाली 12 जून को चीनी बाजार में लॉन्च किया जाएगा। वीवो के इस अनूठे स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इसे लेकर कई लीक्स सामनें आ चुके हैं। वहीं अब एक ताजा लीक में वीवो नेक्स की फुल स्पेसिफिकेशन्स शेयर की गई है।

Image result for vivo nex

प्रमुख टिप्सटर ने अपने ट्वीटर के जरिये वीवो नेक्स स्मार्टफोन की फोटो शेयर की है रिपोर्ट के मुताबिक यह स्मार्टफोन 100 प्रतिशत तक के स्क्रीन टू बॉडी रेशियो पर पेश किया जाएगा। इस फोन में 2316 x 1080 पिक्सल रेजल्यूशन वाली 6.59 इंच की बड़ी स्क्रीन देखने को मिलेगी जिसपर न कोई फिजीकल बटन होगा और न ही और बेजल या नॉच होगी। इस फोन के फ्रंट पैनल पर सेल्फी कैमरा व अन्य सेंसर भी नहीं दिए गए हैं। सेल्फी कैमरे के लिए वीवो ने फोन के उपरी पैनल पर फ्रंट कैमरा सेटअप लगाया है जो फोन की बॉडी के अंदर ही रहेगा तथा सेल्फी क्लिक करने के समय ही फोन बॉडी से बाहर आएगा।

Image result for vivo nex

जानकरी के मुताबिक इस स्मार्टफोन के दो मॉडल लॉन्च किये गए है एक मॉडल जहां क्वालकॉम के सबसे ताकतवर चिपसेट स्नैपड्रैगन 845 ​पर रन करेगा वहीं दूसरे मॉडल में एआई तकनीक से लैस क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट दिया जाएगा। इसी तरह लीक में बताया गया है ​कि यह फोन एंडरॉयड 8.1 ओरियो पर पेश किया जाएगा तथा 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी मैमोरी और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज सपोर्ट करेगा।

Image result for vivo nex

वीवो नेक्स के बैक पैनल पर ​डुअल रियर कैमरा दिया जाएगा जिसमें वर्टिकल शेप में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर होंगे। इसी तरह फोन की बॉडी में मौजूद फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। वीवो के इस फोन में अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिलेगा तथा पावर बैकअप के​ लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। बहरहाल फोन की पुख्ता स्पेसि​फिकेशन्स के 12 जून को फोन लॉन्च का इंतजार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here