वीवो एक्स 21 आई स्मार्टफोन को लेकर कई दिनों से मोबाइल बाजार में कई खबरे सामने आ चुकी है एक वेबसाइट पर लिस्टंग होने के बाद कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन को अंर्तराष्ट्रीय मंच पर पेश करेगी वही अब वीवो कंपनी ने कल ही अपना नया स्मार्टफोन वीवो एक्स 21 आई चीन बाजार में लॉन्च कर दिया है आपको बता दे की वीवो एक्स 21 आई स्मार्टफोन चीनी बाजार में ऑफिशियल हो गया है आपको बता दे की इस स्मार्टफोन की कीमत 28,700 रुपये है

वीवो एक्स 21 आई स्मार्टफोन  फीचर्स 

Image result for vivo-x21i

यह फोन 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली बेजल लेस नॉच डिसप्ले पर पेश किया गया है। फोन में 2280 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.28 इंच की सुपर एमोलेड डिसप्ले दी गई है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड है। यह फोन फनटच 4.0 आधारित एंडरॉयड 8.1 ओरियो पर पेश किया गया है तथा 2.0 गीगाहर्ट्ज़ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक हेलीयो पी 60 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में माली-जी72 जीपीयू दिया जाएगा

वीवो एक्स 21 आई को कंपनी द्वारा दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। एक वेरिएंट में जहां 6जीबी रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है वहीं दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम मैमोरी के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। दोनों ही वेरिएंट्स में स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। वीवो का यह फोन कपंनी के अार्टिफिशियल इंटेलीजेंस ‘जोवी’ से लैस है जो फोन का यूज़ सरल और मजेदार बनाता है।

Image result for vivo-x21i

वीवो एक्स 21 आई के बैक पैनल पर ​डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर दिए गए हैं जो एआई तकनीक सपोर्ट करते हैं। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वीवो एक्स 21 आई स्मार्टफोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है तथा यह फोन फेस अनलॉक तकनीक से भी लैस है।

वीवो एक्स 21 आई डुअल सिम के साथ 4 जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। वहीं बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही इस फोन में 3,425 एमएएच की बैटरी दी गई है। चीनी बाजार में यह फोन रूबी रेड, ओरा व्हाईट और पोलर नाईट ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। कीमत की बात करें तो वीवो ने अपने इस फोन के दोनों ही वेरिएंट्स की कीमत समान ही रख है। चीन में यह फोन 19 मई से सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। वहीं इस फोन के इंडिया लॉन्च को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here