वीवो कंपनी ने जुलाई महीने की शुरुवात में ही वीवो ज़ेड10 स्मार्टफोन की घोषणा कर दी थी. कंपनी ने फोन को पेश करने के साथ-साथ इस फोन के फीचर्स के बारे में भी जानकरी दे दी है. लेकिन अभी इस फोन की कीमत के बारे में बताया नहीं जा रहा है. कंपनी ने आज इस फोन को ऑफिशियल बाजार में उतार दिया है. कंपनी की ओर वीवो ज़ेड10 स्मार्टफोन की कीमत 14,999 रुपये है.  यह फोन खास तौर पर आॅफलाईन रिटेल चैन के जरिये मार्केट में पेश किया गया है जो फिलहाल कर्नाटक, तेलांगना, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु के ही रिटेल स्टोर्स पर बिकेगा।

यह फोन मैटल यूनिबॉडी डिजाइन में पेश किया गया है जिसमें 1440×720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6 इंच की एचडी आईपीएस डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड नुगट आधारित फनटच 3.2 ओएस पर पेश किया गया है ​तथा 1.8 गीगाहट्र्ज का आॅक्टा-कोर प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में ऐड्रेनो 506जीपीयू भी मौजूद है।

इस फोन को 4 जीबी रैम मैमोरी पर पेश किया गया है। फोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के ​जरिये 256 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं फोन के फ्रंट पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है।

वीवो ज़ेड10 डुअल सिम फोन है जो बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर जहां फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता है। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में यूएसबी टाईप-सी पोर्ट के साथ 3,225 एमएएच की बैटरी दी गई है। वीवो ज़ेड10 को 14,990 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। आने वाले दिनों में यह फोन देश के अन्य शहरों में भी सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here