भारत में टेलिकॉम कम्पनियाँ अपने कस्टमर्स को लुभाने के लिए और कस्टमर्स को कम कीमत अच्छी सुविधा देने के लिए हर दिन कोई न कोई प्लान लॉन्च किया करती है एयरटेल और आईडिया ने जहाँ 249 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया तो वही वोडाफोन ने 255 रुपये का प्लान लॉन्च कर दिया वोडाफोन का यह प्लान सीधे सीधे एयरटेल व आइडिया के 249 रुपये प्लान तथा रिलायंस जियो के 198 रुपये प्लान को टक्कर दे रहा है।

वोडाफोन के 255 रुपये वाले प्लान की बात करें तो यह भी कंपनी के प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है जो 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। वोडाफोन इस प्लान के तहत 28 दिनों तक हर दिन 2जीबी 4जी इंटरनेट डाटा दे रही है। इस तरह से 255 रुपये में 28 दिनों तक कुल 56जीबी 4जी डाटा मिलेगा। यह डाटा 4जी के साथ ही 3जी स्पीड पर भी रन करेगा।

4जी इंटरनेट डेटा के आलावा वोडाफोन अपने नए प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल भी दे रहा है जो लोकल और एसटीडी में बिलकुल फ्री रहेगा और इनका यूज़ रोमिन के दौरान होगा वॉइस कॉल के साथ ये प्लान 28 दिनों का होगा इसमें हर दिन 100 नेशनल एसएमएस वोडाफोन यूजर्स को प्राप्त होंगे।

आइडिया और एयरटेल भी अपने 249 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों के लिए 56जीबी 4जी इंटरनेट डाटा दे रही है। वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल तीनों की कंपनियों द्वारा दी जा रही वॉयस कॉल और एसएमएस की सुविधाएं भी समान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here