भारतीय टेलिकॉम बाजार इस समय बहुत तेजी में है. रिलायंस जियो की भारतीय टेलिकॉम में एंट्री के बाद सभी टेलिकॉम कम्पनियाँ अपने यूज़र्स को अधिक से अधिक इंटरनेट डेटा और ऑफर्स दे रही है. आपको बता दे की इन ऑफर्स में सबसे ज्यादा इंटरनेट और लम्बी वैद्यता उपलब्ध है. कुछ दिनों से टेलिकॉम कम्पनियां अपने यूज़र्स को सस्ते कीमत वाले प्लान्स पेश कर रही है. हाली ही में एयरटेल कंपनी ने 75 रुपये का प्लान पेश किया था. अब वोडाफोन ने 47 रुपये का प्लान पेश किया है.

वोडाफोन की ओर से 47 रुपये का नया प्लान पेश किया गया है जो प्रीपैड यूजर्स के लिए है। यह प्लान 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। प्लान में मिलने वाले फायदों की बात करें तो कंपनी की ओर से पूरे महीने में वॉयस कॉलिंग के लिए 125 मिनट दी जा रही है। इस वॉयस कॉल मिनट का यूज़ लोकल व एसटीडी नंबरों पर किया जा सकता है तथा ये मिनट रोमिंग के दौरान भी पूरी तरह से फ्री रहेंगी।

इसके साथ ही वोडाफोन अपने प्लान में 28 दिनों के लिए 500 एमबी इंटरनेट डाटा भी दे रही है, जिनका यूज़ 4जी नेटवर्क के साथ ही 3जी और 2जी पर भी किया जा सकता है। वोडाफोन यूजर्स को इस प्लान में 50 एसएमएस भी मिलेंगे जिनका यूज़ 28 दिनों तक किसी भी आॅननेटवर्क या आॅफनेटवर्क पर किया जा सकता है।

वोडाफोन ने अपने इस प्लान में बैलेंस डिडेक्शन मोड के साथ ही पेश किया है। यानि इस प्लान को किसी रिचार्ज की दुकान या इंटरनेट से नहीं बल्कि फोन के जरिये ही किया जा सकेगा। इस प्लान की राशि फोन में मौजूद बैलेंस अमाउंट में से ही कटेगी जिसके बाद प्लान आपके नंबर पर एक्टिवेट हो जाएगा।

आपको बता दें कि ​रिलायंस जियो ने भी 49 रुपये का एक प्लान जारी किया हुआ है। इस प्लान में 28 दिनों के लिए कुल 1 जीबी 4जी डाटा प्राप्त होता है जो 3जी या 2जी नेटवर्क पर काम नहीं करता है। वहीं साथ ही इस प्लान में 28 दिनों के लिए 50एसएमएस मिलते है। जियो अपने इस प्लान में अन​लिमिटेड वॉयस कॉलिंग दे रही है, ​जो इसे वोडाफोन के 47 रुपये प्लान के बेहतर बनाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here