देश में इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इससे लगा सकते है। की व्हाट्स ऐप भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाना वाला एप है। दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्स एप बन चुका है। आपको बता दे की इसमें कुछ ऐसे शानदार फीचर्स है। जिनके बारे में शायद आपको पता न हो आज हम आपको व्हाट्स एप के पाँच ऐसे फीचर्स के बारे में बताएंगे जो शानदार है और बेहतर भी। आईये जानते है पाँच फीचर्स के बारे में।

टू स्टेप वेरिफिकेशन

यह सबसे खास सिक्योरिटी फीचर है। इस फीचर को आप व्हाट्स एप की सेटिंग में जाकर ऑन कर सकते है। इस फीचर का यूज़ करने के लिए आपको 6 नंबर का डिजिट सलना होगा। इसके बाद जब भी आप अपना स्मार्टफोन बदलेंगे तो आप उसमे व्हाट्स एप चलाएंगे तो आपको वही 6 नंबर का डिजिट डालना होगा। इसके लिए ई-मेल आईडी भी देनी होगी।

पिन चैट 

यह व्हाट्स एप का सबसे लेटेस्ट फीचर है। इसकी मदद से अधिकतम 3 चैट सबसे ऊपर रख सकते हैं। इस फिउचर का यूज़ करने के लिए सबसे पहले 3 चैट को सेलेक्ट करे उसके बाद आपको ऊपर की ओर पिन का आइकन दिखेगा उस पर क्लिक कर दे। इसे अनपिन करने के लिए लंबे समय तक पिन की गई चैट को दबाए रखें और फिर अनपिन बटन को टैप करें।

मोबाइल डेटा बचाए 

व्हाट्स एप में लो डेटा सुविधा दी गयी है। इसे आप सेटिंग में डाटा यूजेज में जाकर ऑन कर सकते हैं। इसका फायदा ये होगा कि आपका मोबाइल डाटा बहुत ही कम खर्च होगा।

चैट वाले मैसेज के साथ रिप्लाई करें

व्हाट्सएप में एक QUOTE फीचर है। इसका फायदा ग्रुप चैट में खूब मिलता है। अगर आप ग्रुप में किसी के मैसेज का जवाब देना चाहते हैं तो उस मैसेज को दबा कर सेलेक्ट करें और फिर सबसे ऊपर रीप्लाय वाले बटन पर क्लिक करके जवाब दें।

फेसबुक मैसेंजर की तरह पॉप अप

फेसबुक मैसेंजर की तरह आप व्हाट्सएप में भी पॉपअप नोटिफिकेशन लगा सकते हैं। जैसे ही कोई मैसेज आएगा तो मैसेंजर की तरह आपके फोन के स्क्रीन पर एक पॉपअप मैसेज आ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here