व्हाट्सएप दुनिया भर में और भारत में सबसे अधिक यूज़ किया जाने वाला मैसेंजिंग ऐप है शायद कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसके पास स्मार्टफोन तो है लेकिन व्हाट्सएप यूज़ है करता है व्हाट्सएप के इस यूज़ के चलते कंपनी भी अपने यूज़र्स का खास ख्याल रखती है और कोई न कोई अपडेट करती रहती है कुछ समय पहले ही व्हाट्सऐप ने स्टेटस फीचर को रोल आउट किया था और जिसका यूज़ आज 45 करोड़ से भी ज्यादा यूजर कर चुके हैं। वहीं अब एक और बेहद शानदार अपडेट लाने की घोषणा भी व्हाट्सऐप ने कर दी है।

व्हाट्सऐप पर हक़ रखने वाली कंपनी फेसबुक ने अपनी वार्षिक एफबी डेवलेपर कॉन्फ्रेंस के मंच से घोषणा की है कि अब जल्द ही व्हाट्सऐप में भी ग्रुप वीडियो कॉलिंग की सुविधा आने वाली है। कई अन्य बड़ी घोषणाओं के बीच व्हाट्सऐप यूजर्स को तोहफा देते हुए ऐप के सर्वोच्च अधिकारी मार्क ज़ुकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक की तरह अब व्हाट्सऐप में भी ग्रुप वीडियो कॉल की जा सकेगी और आने वाले कुछ ही दिनों में यह नया फीचर्स रोलआउट कर दिया जाएगा।

Image result for whatsapp group call app

व्हाट्सऐप ग्रुप वीडियो चैट को लेकर कहा गया है कि इस नए फीचर से अधिकतम 4 लोग ही एक साथ वी​​डियो कॉल कर पाएंगे। वहीं ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर के साथ ही व्हाट्सऐप पर स्टीकर्स भी लाए जाने की बात कही गई है। अब तक जो स्टीकर्स हाईक मैसेंजर और फेसबुक पर मिलते थे ऐसे ही स्टीकर्स व्हाट्सऐप पर भी उपलब्ध होंगे। ​अभी जहां व्हाट्सऐप चैट में ईमोजी ही उपलब्ध है, वहीं इस नए फीचर के आने के बाद ईमोजी के साथ ही स्टीकर्स भी चै​टिंग का मजा बढ़ाएगे।

फेसबुक द्वारा डेटिंग सर्विस शुरू किए जाने का ऐलान किया गया है वहीं साथ ही इंस्टाग्राम के लिए भी नई अपडेट लाने की बात कही गई है। इस मौके पर मार्क ने बताया कि व्हाट्सऐप का स्टेटस फीचर दुनियाभर में 45 करोड़ से ज्यादा यूज़र द्वारा इस्तेमाल किया जा चुका है और हाल ही लॉन्च हुई व्हाट्सऐप बिजनेस सर्विस से 30 लाख से ज्यादा यूज़र जुड़ चुके हैं। कंपनी ने चौंकाने वाले आंकड़े पेश करते हुए बताया है कि व्हाट्सऐप पर हर दिन 2 अरब से ज्यादा यूज़र वीडियो और ऑडियो कॉल करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here