अपने यूजर्स का अनुभव मजेदार बनाए रखने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप हमेशा से ही अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ खास लाती रही है। वहीं अब एक बार दुनिया में सबसे ज्यादा यूज़ की जाने वाली यह ऐप इंडियन कस्टमर्स के लिए नया फीचर लाई है। व्हाट्सऐप ने भारत में नया पेमेंट फीचर रोलआउट कर दिया है जिसके बाद अब व्हाट्सऐप से भी बिलों का भुगतान व अन्य पेमेंट की जा सकेगी।

प्राप्त जानकारी अनुसार व्हाट्सऐप की ओर से देश में यूपीआई आधारित पेमेंट फीचर जारी कर दिया गया है। यह फीचर अभी आईओएस यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है जो धीरे धीरे आईओएस के साथ ही अन्य एंडरॉयड स्मार्टफोन्स में भी रोलआउट हो जाएगा।

पिछले कुछ महीनों से व्हाट्सऐप अपने पेमेंट फीचर की टेस्टिंग कर रही थी और अब इस फीचर को देश में जारी कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस पेमेंट फीचर को अभी बीटा वर्ज़न पर ही पेश किया गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक हमारे पास मौजूद आईओएस डिवाईस में व्हाट्सऐप अपडेट करने पर भी यह फीचर अपडेट नहीं ​हुआ था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर यूपीआई पर काम करता है। डिजीटल पेमेंट के लिए व्हाट्सऐप की ओर से भारतीय बैंक स्टेट बैंक आॅफ इंडिया से भी बा​तचीत की जा रही है, जिसके बाद हर यूजर को अपना अलग वर्चुअल पेमेंट एड्रैस प्राप्त हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here