एयरटेल ने नया 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया है। जैसा की सबको उम्मीद थी इस फोन की कीमत 2,500 के अास-पास रुपये होगी कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 2,899 रुपये में लॉन्च किया जबकि ये फोन यूज़र्स को 1,399 रुआपये में उपलब्ध होगा।

एयरटेल की सीधी टक्कर रिलायंस जियो से है। आप सबको पता ही होगा की दोनों फोन के बीच क्या अंतर है। अब जानते है एयरटेल 4जी स्मार्टफोन कार्बन ए40 इंडियन की उन कमियों पर जिसकी वजह से यह फोन यूज़र को नापसंद हो सकता है।

2,899 रुपये फोन की कीमत 

एयरटेल के इस फोन की कीमत 2,899 रुपये है जो की जियो के 4जी फोन से दोगुनी है हालांकि बढ़ में 1,500 रुपये वापस हो जायेंगे अब लगभग 3 हज़ार रुपए के फोन पर कोई रुपए क्यों खर्च करे जब थोड़े रुपए और मिलकर एक बेहतर स्मार्टफोन खरीदा जा सकता है। श्याओमी और इंटेक्स जैसी कंपनियों ने अपने ग्रहकों को कई बेहतर ऑप्शन दिए हैं। जिनमें कई कम कीमत के फोन भी शामिल हैं।

6,000 रुपये का रिचार्ज 

एयरटेल फोन में आपको 1,500 रुपये तभी वापस होगा जब आप इस फोन में 6 हजार रुपये का रिचार्ज कराएंगे तभी आपको 1,500 रुपये का कैशबैक मिलेगा यह रिचार्ज आपको हर महीने 169 रुपये का कराना होगा जो आपको 3 साल तक रिचार्ज कराना है। यानी की 36 महीने।

तीन का साल का इंतजार 

अगर आप एयरटेल का फोन खरीदते है और आपको कैशबैक वैसा चाहिए तो आपको तीन साल का इंतजार करना होगा ठीक जियो फोन की तरह लेकिन एयरटेल आपको 1,500 रुपये किश्तों में वापस करेगा जब आप 18 महीने में अपना रिचार्ज करा लेंगे तो आपको 500 रुपये मिलेगा अगले 18 महीने रिचार्ज कराने के बाद आपको 1,000 रुपये मिलेगा और आपको कैशबैक एयरटेल अकाउंट में ही मिलेगा।

बेहतर विकल्प है उपलब्ध 

एयरटेल के इस 4जी स्मार्टफोन को यदि सस्ते के चक्कर में कोई लेना चाहता है तो उसके लिए अन्य कई बेहतर ऑप्शन मौजूद हैं। वहीं अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए आपको जियोफोन ज्यादा पसंद आएगा। इसके अलावा बिना फोन लिए भी एयरटेल और जियो के अनलिमिटेड कॉल और डाटा ऑफर उपलब्ध हैं।

अनलिमिटेड कालिंग में भी ट्विस्ट 

एयरटेल के 169 रुपए के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है लेकिन यह रोमिंग पर काम नहीं करेगी। रोमिंग पर आपको इनकमिंग तो मुफ्त मिलेगी लेकिन आउटगोइंग नहीं। जबकि जियो में आपको यह सरदर्दी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here