शाओमी कंपनी ने अप्रैल में ही मी 6एक्स को पेश किया था. इसी के बाद चर्चा जारी हो गयी टी. कंपनी इस स्मार्टफोन को मी ए2 के नाम से पेश करेगी। हालांकि इस स्मार्टफोन को लेकर कंपनी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है. लेकिन समय-समय पर इस स्मार्टफोन को लेकर बहुत लीक्स सामने आ चुके है. अब एक रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को 25 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है.

शाओमी मी ए2 स्मार्टफोन का इवेंट स्पेन में होगा। स्पेन में लॉन्च होने के बाद यह स्मार्टफोन सभी देशो में पेश कर दिया जायेगा।  पिछले माह ही कंपनी ने मी ए2 को लेकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की थी। उसमें साफ तौर स्पेन का जिक्र था। वहीं आज हमें फोन के लॉन्च डेट की भी जानकारी मिल गई है। गौरतबल है कि पिछले साल कंपनी ने शाओमी मी ए1 को लॉन्च किया था और इसका ग्लोबल इवेंट भारत में था। ऐसे में हम आशा कर सकते हैं कि जल्द यह फोन भारत में भी उपलब्ध होगा

शाओमी मी ए2 को लेकर कई जानकारियां आई हैं। वहीं कल फोन से​ लिया गया सैंपल फोटो भी स्पेन से लीक हुआ है। इससे साफ पता चलता है कि कंपनी स्पेन में इस फोन का टेस्टिंग कर रही है। कुछ दिन पहले यह फोन गिगबेंच स्कोर पर भी लिस्ट किय गया था जहां से जानकारी मिली थी कि कंपनी ए2 को लेकर तैयारी कर रही है

फोन में 5.99 इंच की 18:9 आसपेक्ट रेशियो वाली फुल एचडी प्लस स्क्रीन देखने को मिल सकती है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर कार्य करता है और इसमें 2.2 गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर मिलेगा।

शाओमी मी 6एक्स को चीन में तीन मॉडल में 4 जीबी रैम मैमोरी के साथ 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी, 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ चीन में लॉन्च किया गया है लेकिन आशा है​ भारत में यह फोन सिर्फ एक मॉडल के साथ ही उपलब्ध हो।

चीन में लॉन्च मी6एकस मीयूआई 9.5 पर कार्य करता है जो एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 8.1 आधारित है। जबकि शाओमी मी ए2 विश्व भर में एंडरॉयडवन इंटीग्रेशन के साथ लॉन्च होगा। इसमें आपको मी यूआई देखने को नहीं मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल प्लस 20 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा होने की उम्मीद है। वहीं रेडमी नोट 6प्रो की तरह इसमें भी 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है और फ्रंट कैमरे साथ फ्लैश मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here