कुछ दिन पहले ही चीनी वेबसाइट पर शाओमी का एक लेटेस्ट स्मार्टफोन लिस्ट हुआ था इस स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले के साथ ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिला था हालांकि उस वक्त फोन को शाओमी रेडमी एस2 प्लस कहा गया तो किसी ने इसे रेडमी 6 प्लस का नाम दिया। वहीं अब एक बार फिर से शाओमी का यह फोन सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है जहां फोन का नाम भी स्पष्ट रूप से अंकित है। यह फोन इस बार सिंगापुर की सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुआ है जहां इसका नाम शाओमी मी ए2 लाइट दिया गया है।

सिंगापुर की एक वेबसाइट में इसे एम1805डी1एसजी नाम से लिस्ट किया गया है और वहां स्पष्ट रूप से फोन का नाम मी ए2 लाइट दिया गया है। आईएमडीए यूएस सर्टिफिकेशन साइट एफसीसी और चीनी सर्टिफिकेशन साइट टेना के समान ही है।

फोन का फोटोग्राफी पिछले सप्ताह टेना पर लिस्ट किए गए फोन के समान ही है सिर्फ मॉडल नंबर में अंतिम दो डिजिट का अंतर है। हालांकि कंपनियां जब दूसरे देश में फोन लॉन्च करती हैं तो अक्सर कोड नेम बदल देती हैं। ऐसे में आशा कर सकते हैं कि यह फोन विश्व भर में शाओमी मी ए2 लाइट नाम से ही लॉन्च होगा

पिछले साल कंपनी ने चीन में मी 5एक्स को लॉन्च किया था जो विश्व भर में मी ए1 नाम से पेश किया गया था। मी ए1 के स्पेसिफिकेशन वही थे सिर्फ आॅपरेटिंग सिस्टम का अंतर था। शाओमी मी ए1 को एंडरॉयड वन इंटिग्रेशन के साथ पेश किया गया था। वहीं इस साल कंपनी ने चीन में मी 6एक्स को लॉन्च कर दिया है जिसे विश्व भर में मी ए2 नाम से लॉन्च किए जाने की बात कही जा रही है। ऐसे में आशा की जा सकती है कि शायद कंपनी इस बार मी ए2 के साथ ही कंपनी इसके छोटे संस्करण को भी पेश करे।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार शाओमी मी ए2 लाइट में आपको 5.84 इंच की नॉच स्क्रीन वाला डिसप्ले देखने को मिल सकता है। कंपनी इसे फुल एचडी प्लस रेजल्यूशन के साथ पेश कर सकती है। वहीं इस फोन में आपको 2.0 गीगाहट्र्ज का आक्टाकोर प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। जानकारी के अनुसार कंपनी इसे 2जीबी, 3जीबी और 4जीबी रैम के साथ पेश कर सकती है। इसके साथ ही यह फोन 16 जीबी, 32 जीबी और 64 जीबी इंटरनल मैमोरी में उपलब्ध हो सकता है।

इस फोन में आपको 12 मेगापिक्सेल प्लस 5 मेगापिक्सेल का डुअल रियर कैमरा देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। अब तक मिली सूचना के अनुसार शाओमी मी ए2 लाइट में आपको एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 8.1 ओरियो देखन को मिल सकता है। वहीं फोन में 3,900 एमएएच की बैटरी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here