शाओमी कंपनी की तरफ से कल कंपनी का एंड्राइड वन स्मार्टफोन मी ए2 ग्लोबल मंच पर पेश कर दिया गया है. आपको बता दे की शाओमी ने स्पेन में आयोजित एक इवेंट के माध्यम से इस स्मार्टफोन को अंर्तराष्ट्रीय बाजार में उतारा है. ग्लोबल लॉन्च के बाद इस स्मार्टफोन के लिए भारत का भी रास्ता खुल गया है. शाओमी ने मी ए2 के साथ-साथ मी ए2 लाइट स्मार्टफोन भी पेश किया है.

शाओमी मी ए2 को 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 5.99 इंच डिसप्ले पर पेश किया जाएगा जो 2160 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन सपोर्ट करती है। डिसप्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसे गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्ट किया गया है। जहां शाओमी के सभी फोन मीयूआई पर रन करते हैं वहीं मी ए2 को कंपनी द्वारा एंडरॉयड वन इंटिग्रेशन के साथ पेश किया गया है। अर्थात् इसमें आपको प्योर एंडरॉयड मिलेगा। यह फोन एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 8.1 ओरियो पर रन करता है और आगे भी दो साल तक फोन को लेटेस्ट एंडरॉयड का अपडेट मिलता रहेगा।

शाओमी मी ए2 के दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है. इसमें 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम के स्मार्टफोन है. प्रोसेसिंग के लिए मी ए2 में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट दिया गया है। ग्लोबल मार्केट में यह फोन 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी और 64 जीबी मैमोरी पर उपलब्ध होगा। 6 जीबी रैम वेरिएंट के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी।

फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 20 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फोन का रियर कैमरा एआई पोर्टरेट मोड सपोर्ट करता है। इसी तरह सेल्फी के लिए मी ए2 में 20 मेगा​पिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन का सेल्फी कैमरा भी एआई तकनीक से लैस है तथा लो लाईट फोटोग्राफी के लिए इसके साथ फ्लैश लाईट सपोर्ट दिया गया है।

मी ए2 के बैक पैनल पर जहां फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और फोन में फेस अनलॉक तकनीक भी सपोर्ट भी करता है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में यूएसबी टाईप-सी पोर्ट के साथ 3,010 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के 4जीबी रैम व 32जीबी मैमोरी की कीमत 20,000 रुपये है. 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी की कीमत 22,500 रुपये है. तथा 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी की कीमत 28,100 रुपये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here