आज के समय में मोबाइल हर इंसान की पहली जरूरत बन चुका है मोबाइल एक ऐसी वास्तु है जो इंसान के पास सबसे ज्यादा रहता है लेकिन अगर आप सोचे की मोबाइल आपकी जान का दुश्मन बन जाये तो क्या होगा आपने सुना ही होगा की बहुत जगह स्मार्टफोन ब्लास्ट हो जाता है एक ऐसी ही घटना कानपुर में हुई है एक व्यक्ति का मोबाइल गर्म होने के कारण ब्लास्ट हो गया और ये स्मार्टफोन कोई और नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी और जानी-मानी कंपनी शाओमी का स्मार्टफोन था

यह चौंकाने वाला हादसा कानपुर के एक अस्पताल में घटा है। अतुल कटियार नाम का एक व्यक्ति अपने शाओमी मी मैक्स प्राइम स्मार्टफोन पर बात कर रहा था। बात करने के दौरान यकायक उसका फोन बेहद गर्म हो गया है। फोन की गरमाहट महसूस होते ही अतुल का ध्यान गया कि उसके मोबाइल से धुंआ निकल रहा है। धुंआ देखकर घबराकर जैसे ही अतुल ने फोन दूर फेंका तभी तुरंत बाद फोन में जोरदार ब्लास्ट हो गया और फोन के परखच्चे उड़ गए।

अतुल कटियार इस घटना से सहमे हुए है। उनका कहना है कि यदि वह सही समय पर मोबाइल नहीं फेंकते तो फोन उनके हाथ में ही फट जाता और चेहरे व हाथ पर गंभीर चोट लग सकती थी। रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल ब्लास्ट होते ही वहां मौजूद सभी लोगों में भगदड़ मच गई तथा जिसे भी पता चला कि यह मोबाइल फटा है तो वह हैरत में पड़ गया।

अस्पताल में पीआरओ के पद पर कार्यरत अतुल का कहना है कि इस मामले को लेकर वह कन्ज्यूमर फोरम तक जाएंगे और प्रोडक्ट की शिकायत करेंगे। वहीं दूसरी ओर शाओमी की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here