भारत में स्मार्टफोन मार्केट तेजी से बढ़ रहा है स्मार्टफोन की संख्या पहले कई ज्यादा हो चुकी है। क्या आपको पता है भारत में कौन सी स्मार्टफोन कंपनी नंबर वन पर है ? आपको बता दे की चीन की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शाओमी भारत की नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड कंपनी बन चुकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग को इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में कड़ी टक्कर दे रही है। इंडिया में पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड की ये डेटा रिपोर्ट रिसर्च फर्म आईडीसी की तरह से जारी की गई है।

आईडीसी रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी ने सैमसंग की बराबरी कर ली है। सैमसंग और शाओमी के मार्केट में शेयर बराबर है। रिपोर्ट में कहा गया है की 2017 की तीसरी तिमाही में शाओमी भारत की नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बन गयी है।

रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि पिछले महीने काउंटर पॉइंट रिसर्च और एनालिस के अनुसार, शाओमी और सैमसंग के बीच में 0.5% से 1% तक का रिचिंग डिस्टेंस था, जिसे शाओमी ने जल्द ही कवर कर लिया।

तीसरी तिमाही में 23.5 फीसदी मार्केट शेयर और 92 लाख स्मार्टफोन के साथ शाओमी में नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बन गई है। शाओमी ने एक साल में 300 फीसदी ग्रोथ रेट हासिल की है। 20 सितंबर से 19 अक्टूबर के बीच रिकॉर्ड 40 लाख स्मार्टफोन बेचे हैं।

आपको बता दे की शाओमी में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 , रेडमी 4 और रेडमी 4ए स्मार्टफोन है।

आपको बता दे की चीनी कंपनी शाओमी ने 2014 में भारत में आयी थी। अब ऑनलाइन स्मार्टफोन मार्केट में शाओमी ने 51 फीसदी शेयर हासिल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here