रेडमी 4 ए के अगले मॉडल रेडमी 5 ए को चीन में लॉन्च कर दिया गया है इस स्मार्टफोन में मेटल जैसा मैट टेक्सचर दिया गया है जो कंपनी के दावे के अनुसार मेटल से हल्का है इस स्मार्टफोन का वजन 130 ग्राम है इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है की इस स्मार्टफोन की बैटरी जो कंपनी का दावा है इस स्मार्टफोन की बैटरी 8 दिन तक चलेगी

Image result for Redmi 5A

रेडमी 5 ए की कीमत लगभग 6,000 रुपये रखी गई है. चीन के ग्राहक इसे सोमवार से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. रेडमी 5 ए के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 296ppi पिक्सल डेनसिटी के साथ 5-इंच HD (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 2 जीबी रैम के साथ क्वॉड-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है.

फिलहाल इसे केवल 16 जीबी स्टोरेज मॉडल में ही पेश किया गया है, उम्मीद है भविष्य में इसके दूसरे वैरिएंट भी देखने को मिल सकते हैं. इसे कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. डुअल सिम वाले रेडमी 5 ए में केवल 3000 mAh की बैटरी दी गई है.

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो इस हैंडसेट के रियर में f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं इसके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का मौजूद है. साथ ही इसके रियर में बर्स्ट, पैनॉरोमा, एचडीआर जैसे काफी सारे मोड भी दिए गए हैं. यूजर्स इससे 1080p और 720p वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं. कनक्टिविटी के लिए इसमें 4 जी VoLTE, 3G, GPRS/ EDGE, Bluetooth, Wi-Fi और Micro-USB सपोर्ट दिया गया है. रेडमी 5 ए आउट ऑफ द बॉक्स MIUI 9 पर चलता है. MIUI 9 में स्मार्ट असिस्टेंट, स्मार्ट ऐप लॉन्चर, इमेज सर्च, क्विक रिप्लाई एंड नोटिफिकेशन मैनेजमेंट, न्यू एंडवांस होम स्क्रीन, एडवांस लॉक स्क्रीन और स्प्लिट स्क्रीन मल्टीटास्किंग जैसे फीचर्स शामिल हैं.

रेडमी 4 ए

Image result for Redmi 4A

 

इसी तरह अगर रेडमी 4 ए की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड मार्शमैलो बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस 4G LTE स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है. इसमें 1.4GHz स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 16 जीबी की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128 जीबी तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश और f/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. यह डुअल हाईब्रिड सिम सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है. यानी एक स्लॉट में सिम और दूसरे में मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं. अगर दोनों में सिम लगाना है तो कार्ड निकालना होगा.

इसमें एक फीचर IR Blaster दिया गया है जिसके तहत इस स्मार्टफोन को टीवी के रिमोट के तौर पर भी यूज किया जा सकता है. यह कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा. जिनमें डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड सामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here