शाओमी कंपनी पिछले कुछ महीनों में कई स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है आपको बता दे की शाओमी की तरफ से चीनी बाजार में रेडमी एस 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है अब शाओमी भारत में अपना एक और नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है रेडमी इंडिया ने अपने आॅफिशियल ट्वीटर हैंडल के लिए एक टीज़र पोस्ट करते हुए नए स्मार्टफोन के इंडिया लॉन्च ही जानकारी दे दी है। शाओमी ने घोषणा कर दी है कि आने वाली 7 जून को कपंनी भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है।

शाओमी कंपनी ने ट्विटर के जरिये जानकारी दी है की लेकिन कंपनी ने ये नहीं बताया है की 7 जून को भारत में कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च होगा लेकिन इतना जरूर बताया गया है की ये स्मार्टफोन एक सेल्फी सेंट्रिक फोन होगा ट्वीटर पर टीजर जारी करते हुए कंपनी ने हैशटैग के साथ ‘RealYou’ लिखा है।

Image result for redmi s2 smartphone

इस हैशटैग में ‘वाई’ को रेड कलर से हाईलाईट किया गया है। हमारा मानना है कि शाओमी 7 जून को अपनी रेडमी वाई सीरीज़ में नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जो ‘रेडमी वाई2’ नाम के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।

आपको बता दे की शाओमी की ओर से चीन में लॉन्च किये जा चुके है रेडमी एस 2 को भारत में रेडमी वाई 2 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है शाओमी ने चीन में रेडमी एस 2 स्मार्टफोन को दो वेरियंट में लॉन्च किया था एक वेरिएंट में जहां 3जीबी की रैम मैमोरी और 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है दूसरा वेरिएंट 4जीबी की रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज से लैस है। दोनों ही वेरिएट की इंटरनल स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। शाओमी ने 3जीबी रैम वेरिंएट को 999 चीनी युआन और 4जीबी रैम वेरिएंट को 1,299 युआन में लॉन्च किया है। भारतीय करंसी अनुसार यह कीमत क्रमश: 10,500 रुपये और 13,700 रुपये के करीब है।

फीचर्स 

Image result for redmi s2 smartphone

यह फोन भी ट्रेंड में चल रही 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली बेजल लेस डिसप्ले पर पेश किया गया है। फोन में 1440 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.99 इंच की एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है। यह फोन मीयूआई 9 आधारित एंडरॉयड ओरियो पर पेश किया गया है तथा आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 506 जीपीयू मौजूद है।

फोटोग्राफी के लिए शाओमी रेडमी एस 2 के बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जो 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरा सेंसर से लैस है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ​

फोन के बैक पैनल पर जहां फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता है। 4जी एलटीई, डुअल सिम व बेसिक कनेक्टिविफी फीचर्स के साथ ही फोन में 3,080 एमएएच की बैटरी दी गई है। चीन में शाओमी रेडमी एस2 ग्रे, पिंक और गोल्ड ह्यू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here