नए साल पर रिकॉर्ड बनाते हुए व्हाट्सएप पर 70 अरब से भी ज्यादा मैसेज भेजे गए थे व्हाट्सएप की लोकप्रियता पूरे विश्व समेत भारत में भी चरम पर है। जितना यूजर्स व्हाट्सऐप को पसंद करते हैं व्हाट्सऐप भी अपने यूजर्स का उतना ही ख्याल रखती है। अपने यूजर्स को एक और तोहफा देते हुए व्हाट्सऐप ने नया फीचर जारी किया है जिसमें व्हाट्सऐप चैटिंग के दौरान ही यू-ट्यूब वीडियो देखी जा सकेंगी।

व्हाट्सऐप द्वारा जारी की गई इस नई अपडेट के बाद चैंटिंग में भेजी गई यू-ट्यूब वीडियो को चलाने के लिए अलग से यू-ट्यूब विंडो ओपेन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पहले जहां व्हाट्सऐप पर किसी यू-ट्यूब वीडियो का लिंक आता था तब उसपर क्लिक करते ही अपने आप यू-ट्यूब ओपेन हो जाता था। लेकिन अब लिंक पर क्लिक करने पर व्हाट्सऐप चैट बॉक्स में ही यू-ट्यूब वीडियो प्ले हो जाएगी।

व्हाट्सऐप की ओर से यह फीचर अभी आईओएस वर्ज़न पर ही जारी किया जा रहा है। इस फीचर का लाभ उठाने के लिए एप्पल प्ले स्टोर में जाकर व्हाट्सऐप का अपडेट करना होगा। नई अपडेट के बाद व्हाट्सऐप मैसेज में यू-ट्यूब वीडियो का लिंक आने पर थंबनेल के साथ ही प्ले का आॅप्शन भी दिखेगा। इस आॅप्शन पर क्लिक करते ही उसी चैट बॉक्स में वीडियो चलने लगेगी।

एप्पल आईफोन के सभी मॉडल्स पर यह फीचर आने वाले दिनों में रोलआउट हो जाएगा। बताया गया है कि एक चैट विंडो में यू-ट्यूब वीडियो प्ले करने के बाद यदि किसी अन्य व्यक्ति से चैट करने के लिए वह चैट बॉक्स बंद कर दूसरा ओपेन करते हैं तो भी वह यू-ट्यूब वीडियो बैकग्रांउट में चलती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here